"थैंक यू मेरे दोस्त तुलसी भाई...", पीएम मोदी ने WHO प्रमुख से मिली शुभकामनाओं पर दी प्रतिक्रिया  

मोदी 3.0 के तहत नरेंद्र मोदी 9 जून की शाम को अब देश के अगले पीएम के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी इस बार केंद्र में एनडीए के घटक दलों के साथ मिलकर सरकार बना रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में एनडीए गठबंधन की नई सरकार बनने को लेकर WHO प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस पीएम मोदी को अपनी शुभकामनाएं दी थी. अब पीएम मोदी ने टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस के मैसेज पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखे एक पोस्ट में कहा कि धन्यवाद मेरे दोस्त तुलसी भाई! WHO के साथ भारत का सहयोग 'एक पृथ्वी एक स्वास्थ्य' के हमारे दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है. भारत में पारंपरिक चिकित्सा के लिए पहला डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर हमारे संयुक्त प्रयासों को बढ़ावा देता है. 

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी देश के अगले पीएम के तौर पर आगामी 9 जून की शाम को एक बार फिर शपथ लेने जा रहे हैं. इस बार वो एनडीए के अपने घटक दलों के साथ मिलकर केंद्र में सरकार चलाएंगे. पीएम मोदी 9 जून को शाम 5 बजे शपथ लेंगे. पहले जानकारी मिली थी कि पीएम मोदी 9 जून को शपथ लेंगे. बताया जा रहा था कि शुभ मुहूर्त के चलते तारीख बदली गई है, हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है. उधर, सरकार बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बैठक की थी.

Advertisement

इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीएल संतोष , सोनी, दत्ता जी, अरुण जी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर मौजूद थे. आरएसएस के साथ बीजेपी के नेताओं की समन्वय बैठक भी हुई है. वहीं सीएम योगी गुरुवार शाम को दिल्ली पहुंचे हैं. नतीजों के बाद ये सीएम योगी का पहला दिल्ली दौरा है. बुधवार को बीजेपी संसदीय दल की दिल्ली में बैठक होगी. यूपी के दोनों डिप्टी सीएम भी गुरुवार को दिल्ली पहुंचने वाले थे. दिल्ली, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री दिल्ली में पहले से मौजूद हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी
Topics mentioned in this article