किसी बच्चे से पूछिए जीता कौन है... ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पराजित लोगों के प्रति उपहास करने के हमारे संस्कार नहीं है. हम विजय को भी पचाते हैं और पराजित का उपहास करने की विकृति नहीं पालते, यही तो हमारे संस्कार हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पीएम मोदी को शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि गोद में उन्माद पैदा नहीं होता और ना ही पराजित लोगों के प्रति उपहास करने के हमारे संस्कार हैं. हम विजय को भी पचाते हैं और पराजित का उपहास करने की विकृति नहीं पालते, यही तो हमारे संस्कार हैं. आप किसी भी बालक को पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले सरकार किसकी थी, वो कहेगा एनडीए. 2024 के नतीजों के बाद सरकार किसकी बनीं, वो फिर कहेगा एनडीए तो हारे कहां से. पहले भी एनडीए थी, आज भी एनडीए है और कल भी एनडीए है. आप सोचिए 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा कि अगर मैं कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है. साथ ही पीएम ने संसदीय दल की बैठक में कहा, " 4 जून के पहले ये लोग (इंडिया गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए. मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए... ईवीएम ने उनको चुप कर दिया. यही तो भारत के लोकतंत्र की ताकत है."

Advertisement

एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दी

इसी के साथ पीएम मोदी ने ये भी कहा, "आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. NDA को करीब 3 दशक हो गए हैं....ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है... हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है." एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : मैंने पूछा EVM जिंदा है कि नहीं...: NDA की बैठक में विपक्ष पर PM मोदी का तंज

Advertisement

ये भी पढ़ें : वाजपेयी, प्रकाश बादल, ठाकरे और शरद यादव को याद कर क्या बोले पीएम मोदी

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article