"मैं मौज के लिए पैदा नहीं हुआ, 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने निकला हूं" : पश्चिम बंगाल के बर्धमान में पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल के बर्धमान में पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार PM रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो. मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं. मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं. मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
पीएम मोदी ने बंगाल रैली में TMC, लेफ्ट और कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी का चुनाव प्रचार अभियान इन दिनों बेहद जोरों पर चल रहा है. इसी सिलसिले में पीएम मोदी बंगाल दौरे पर हैं. पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "शायद दुनिया में कोई इंसान कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं...आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो PM पद की लालसा हो तो एक बार इंसान PM की शपथ ले ले फिर उसके जीवन में ऊंचाई को प्राप्त हो ही जाती है, इतिहास में नाम दर्ज हो ही जाता है. लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार PM रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो. मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं. मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं. मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं."

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मोदी का एक ही सपना है, आपके सपनों को पूरा करना...मुझे ज्यादा से ज्यादा आशीर्वाद चाहिए ताकि मैं ज्यादा से ज्यादा आपकी सेवा कर सकूं. आप तो जानते हैं मेरे पास है ही क्या? ना आगे कुछ है ना पीछे कुछ है. मुझे किसी के नाम कुछ करके नहीं जाना है. मेरे लिए तो आप ही मेरे परिवार जन हैं. मेरा भारत मेरा परिवार- अगर मेरा कोई वारिस है तो देश के हर परिवार के बच्चे मेरे वारिस हैं, मैं उनके लिए कुछ छोड़ कर जाना चाहूंगा." "TMC, लेफ्ट और कांग्रेस वाले कर क्या रहे हैं? ये दिन क्या कर रहे हैं, मोदी का सिर लाठी मार कर फोड़ देंगे. ये कहते हैं मोदी को गोली मार दो, लेकिन मैं भी डरने वालों में से नहीं हूं. ये नामदार लोग समझ लें कामदार कभी डरते नहीं हैं. ये नामदार लोग समझ लें गरीब ने कभी डर कर जिंदगी नहीं जी है और मैं गरीबी से निकला हूं तो डरना मेरे शब्दकोश में ही नहीं है."

पीएम मोदी ने कहा, "TMC, लेफ्ट और कांग्रेस के पास विकास का विजन ही नहीं है. लेफ्ट, कांग्रेस और TMC किसी राज्य का क्या हाल कर सकती हैं, ये आप अच्छी तरह जानते हैं. यहां पास में ही त्रिपुरा लेफ्ट वालों ने तबाह कर रखा था. लेकिन पिछले 5 साल में BJP ने पूरे त्रिपुरा की जिंदगी बदल दी. लेफ्ट वाले गए तो विकास का सूरज उगने लगा...मैंने कल टीवी पर देखा कि यहां बंगाल में TMC के एक विधायक ने सरेआम धमकी दी, वो कह रहे थे कि "हिंदुओं को 2 घन्टे में भागीरथी में बहा देंगे". ये कौन सी भाषा है?" बंगाल में TMC की सरकार ने यहां हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है. ये कैसे लोग हैं कि जय श्रीराम के उदघोष से भी इन्हें आपत्ति है... मैं TMC सरकार से पूछना चाहता हूं कि यहां संदेशखाली में हमारी दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ. पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा, लेकिन TMC गुनहगार को बचाती रही, क्या सिर्फ इसलिए, क्योंकि उस गुनाहगार का नाम शाहजहां शेख था."

Advertisement

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी आज रायबरेली से भरेंगे पर्चा, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

ये भी पढ़ें : "बेटियां हार गईं...": बृजभूषण के बेटे को भाजपा द्वारा चुनाव मैदान में उतारने पर पूर्व पहलवान का दर्द

Advertisement
Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन