मुंबई में दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के बीच पहुंचे पीएम मोदी, अरबी अकादमी का किया उद्घाटन

देश के सबसे अमीर नगरीय निकाय बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के चुनावों से पहले एक महीने से भी कम समय में पीएम मोदी की मुंबई की दूसरी यात्रा

Advertisement
Read Time: 5 mins
पीएम मोदी दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हाथ पकड़कर चलते हुए दिखाई दिए.
मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काफी अहमियत रखने वाले मुंबई के नगर निकाय चुनाव से पहले शहर के सबसे प्रभावशाली समुदायों में से एक दाऊदी बोहरा मुसलमानों के एक शैक्षणिक संस्थान के एक नए परिसर का उद्घाटन किया. अंधेरी उपनगरीय क्षेत्र के मरोल में स्थित दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख शिक्षण संस्थान अल्जमीया-तुस-सैफियाह (सैफी अकादमी) के नए परिसर में पीएम मोदी समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हाथ पकड़कर चलते हुए दिखाई दिए.

यह संस्थान दाऊदी बोहरा समुदाय की सीखने की परंपराओं और साहित्यिक संस्कृति के संरक्षण के लिए काम करता है. नया केंद्र अरबी की शिक्षा देगा.

एक महीने से भी कम समय में शहर में पीएम मोदी की यह दूसरी यात्रा है जिसमें यह कार्यक्रम भी शामिल था. पीएम मोदी ने आज दिन में कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का अनावरण किया. गत 19 जनवरी को पीएम मोदी ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 38,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था.

प्रधानमंत्री मोदी की यह मुंबई यात्रा देश में सबसे अमीर नागरिक निकाय - बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के आगामी चुनावों के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण है.

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: Bihar के ग्रामीण कार्य मंत्री Ashok Choudhary ने 11 दिन में 5 पुलों के ढहने पर क्या सफाई दी?
Topics mentioned in this article