PM मोदी ने गुजरात को दी 4400 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी की अपनी यात्रा के दौरान वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. साथ ही वो अधिकारियों से भी संवाद करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. साथ ही लाभार्थियों को केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन भी किया. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री गांधीनगर में 'अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे.

बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं.

वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे. इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है.

प्रौद्योगिकी दबदबा कायम करने का माध्यम नहीं, देश की प्रगति को गति देने का उपकरण: पीएम मोदी

बयान में कहा गया है कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे.

अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है. इस सम्मेलन का विषय 'शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं' है.

ये भी पढ़ें:

PM मोदी 22 जून को करेंगे US का दौरा, राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे मेजबानी : व्हाइट हाउस

राजस्थान को PM मोदी ने दी 5,500 करोड़ की सौगात, बोले- राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article