'हमारे तीसरे कार्यकाल पर लोगों का भरोसा...' ग्लोबल री-इंवेस्ट का उद्घाटन करते हुए बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों से बातचीत की और सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आप सभी लोग इस बात को जानते हैं कि 60 साल बाद भारत की जनता ने किसी सरकार को तीसरी बार अपनी सेवा का मौका दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
गांधीनगर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गांधीनगर में चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया. इस दौरान, उन्होंने लाभार्थियों से भी विस्तृत बातचीत की और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आप सभी लोग इस बात को जानते हैं कि 60 साल बाद भारत की जनता ने किसी सरकार को तीसरी बार अपनी सेवा का मौका दिया है. यह हमारा तीसरा कार्यकाल है और हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कैसे भी करके लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति की जा सके. हमारी सरकार के पास तीसरे कार्यकाल को लेकर लोगों की बहुत अपेक्षाएं हैं, जिन्हें हम किसी भी कीमत पर पूरी करके रहेंगे. देश के 140 करोड़ लोगों को पूरा भरोसा है कि पिछले सालों में जिस तरह से भारत की जनता की आकांक्षाओं को जो पंख लगे हैं, उसे नई उड़ान भरने का मौका मिलेगा."

रोजगार की दिशा में हमारी सरकार ने किया काम

उन्होंने आगे कहा, "हमारी सरकार ने रोजगार के आयाम को बढ़ाने की दिशा में एक या दो नहीं, बल्कि 12 नए औद्योगिक शहर निर्माण करने का फैसला किया है. इस दिशा में हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगी हुई है. इस दिशा में हमारी बहुत सारी आकांक्षाएं हैं, जिन्हें हम किसी भी कीमत पर पूरा करके रहेंगे. रेलवे नेटवर्क को बढ़ाने की दिशा में भी हमारी सरकार किस कदर कमर कस चुकी है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पिछले 100 दिनों में 15 से ज्यादा सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस लॉन्च किए गए. ऐसा हमने रेलवे नेटवर्क को विस्तार देने के लिए किया है. आगामी दिनों में हम इसे और विस्तार देंगे."

हाइड्रो पावर से भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी

पीएम ने बताया, आगामी दिनों में केंद्र सरकार 31,000 मेगावाट हाइड्रो पावर का उत्पादन करेगी. इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से 12 हजार करोड़ से भी अधिक की राशि आवंटित की गई है. इस दिशा में हमने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है, जिसे हम किसी भी कीमत पर जमीन पर उतारकर रहेंगे.

Advertisement

फिजिकल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर की दिशा में लिए गए कई फैसले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इन 100 दिनों में हमारी सरकार ने फिजिकल और सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर की दिशा में कई अहम फैसले लिए हैं. हमारी सरकार सात करोड़ घर बना चुकी है. हम इस आंकड़े को आगे बढ़ाने की दिशा में दिन रात जुटे हुए हैं. तीसरे कार्यकाल में हमने तीन करोड़ घर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इस दिशा में पूरी प्लानिंग कर ली गई है, और हमारे कई लोग इस काम में लगे हुए हैं. पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस संबंध में निर्धारित की गई योजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है."

Advertisement

21वीं शताब्दी के लिए भारत सुरक्षित जगह

प्रधानमंत्री ने कहा, "आज भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को लगता है कि 21वीं शताब्दी के लिए भारत बिल्कुल सुरक्षित जगह है. हर मानव व प्रजाति सुरक्षित हैं. हम किसी के भी हितों पर आंच नहीं आने देते हैं. इस महीने की शुरुआत में फीनटेक फेस्ट का आयोजन हुआ था. इसके बाद, फर्स्ट सोलर इंटरनेशनल फेस्टिवल का आयोजन किया गया था."

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?
Topics mentioned in this article