गिर गाय और उससे जुड़े किस्से...महिलाओं ने PM को बताया कैसे बनीं आत्मनिर्भर और बदल गई जिंदगी

वाराणसी में महिलाओं ने पीएम (PM Modi In Varanasi) को बताया कि गाय मिलने के बाद उनके जीवन में क्या बदलाव आया. पीएम मोदी ने एक्स पर महिलाओं संग संवाद का एक वीडियो शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने वाराणसी दौरे PM Modi In Varanasi) के दूसरे दिन उन महिलाओं संग बातचीत की, जिनको सरकार की तरफ से गिर गाय दी गईं हैं. गिर गाय की लाभार्थियों ने पीएम मोदी को बताया कि गाय मिलने के बाद उनके जीवन में क्या बदलाव हुआ है. उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि गिर गाय मिलने से न वह आत्मनिर्भर बनी हैं बल्कि इससे संस्कृति का भी विकास हो रहा है. महिलाओं ने गाय के साथ सेल्फी लेने की भी बात बताई, जिसे सुनकर पीएम मोदी काफी आनंदित दिखे. महिलाओं ने गाय के साथ अपने भावुक रिश्ते पर भी बात करते हुए पीएम को बताया कि उनके बच्चे गाय के साथ बातें करते हैं उसे गले लगाते हैं और सहलाते दुलारते हैं. 

ये भी पढ़ें-बीजेपी का मिशन बंगाल पकड़ेगा जोर, पीएम मोदी का मार्च के पहले सप्ताह में तीन दिन का दौरा

"गिर गाय ने कैसे बदली महिलाओं की जिंदगी?"

पीएम मोदी ने एक्स पर महिलाओं संग संवाद का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के साथ पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "नारीशक्ति का सशक्तिकरण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. बाबा विश्वनाथ की नगरी में माताओं और बहनों से यह जानकर बेहद संतोष हुआ कि गिर गाय मिलने से उनके जीवन में काफी बदलाव आया है.

Advertisement

Advertisement

"दूध का पैसा सीधे महिलाओं के खाते में जाएगा"

महिला लाभार्थियों ने बताया कि गिर गाय मिलने से उनका जीवन किस तरह से बदल गया है, गाय हर दिन 17-18 किलो दूध देती है. पीएम ने इस दौरान उन्हें आश्वस्त किया कि दूध का पैसा सीधे महिलाओं के अकाउंट में ही जाएगा, पुरुषों के नहीं. पीएम ने चुटकीले अंदाज में ये भी पूछा कि पैसा सीधे महिलाओं के अकाउंट में आने से घर में झगड़ा तो नहीं हो जाएगा, जिसे सुनकर सभी महिलाएं ठहाके लगाने लगीं. महिलाओं ने बताया कि बोनस के पैसे से वह खाद के लिए गोबर खरीदती हैं. हर महीने 40 से 50 कुंतल खाद वह बाजार में बेचकर वह बढ़िया कमाई करती हैं, जिस पर पीएम ने कहा, " आप तो स्टार्टअप चलाती हैं".

Advertisement

गिर गाय मिलने पर महिलाओं में खुशी

एक लाभार्थी ने बताया कि गिर गाय के कदम उनके लिए बहुत ही शुभ हैं, उनके घर में 14 साल बाद बछड़ी हुई, जिसे वह प्यार से हनीबनी बुलाती हैं. वहीं एक लाभार्थी ने कहा कि गाय मिलने के बाद से उनकी और उनके घर की परेशानी भी दूर हो गई है. गाय मिलने से महिलाओं की जिंदगी में आए बदलाव की बात सुनकर पीएम मोदी काफी खुश हुए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India