"भाजपा 370 तो एनडीए 400 पार..." : ...जब लोकसभा में 'फुल चुनावी मोड' में दिखे PM मोदी

पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में कहा कि देश के मिजाज को देखकर ऐसा लगता है कि वो भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा, वहीं एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने साथ ही अपने भाषण के दौरान तीन बार, 2024 में फिर से सरकार बनाने का संकेत दिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष के व्यवहार से दिख रहा है कि उन्हें फिर से विपक्ष में ही बने रहने का मन है, ऐसे में हम फिर से बड़े बहुमत से तीसरे कार्यकाल में वापसी कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में कहा कि देश के मिजाज को देखकर ऐसा लगता है कि वो भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा, वहीं एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी.

अपने भाषण में पीएम ने लोकसभा चुनाव में 400 के पार सीटें जीतने का भरोसा जताया. उन्होंने कहा, "पूरा देश कह रहा है अबकी बार 400 पार. खरगे जी भी कह रहे हैं 400 पार. मैं इन आंकड़ों के चक्कर में नहीं पड़ता हूं, लेकिन देश का मिजाज NDA को 400 पार करा कर ही रहेगा. जनता BJP को 370 सीट और NDA को 400 पार सीटे देगी."

वहीं पीएम ने दूसरा संकेत देते हुए कहा कि तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. उन्होंने कहा, "भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था को पूरी दुनिया सराह रही है. जी20 समिट में पूरी दुनिया ने देखा है कि विश्व भारत के लिए क्या कहता है और क्या करता है. आज मजबूत अर्थव्यवस्था और तेज गति से देश के विकास को देखते हुए मैं विश्वास से कहता हूं, हमारे तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी. ये मोदी की गारंटी है."

वहीं तीसरे संकेत में प्रधानमंत्री ने कहा, "विपक्ष की एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है. मैंने लंबे समय तक वहां नहीं रहने का संकल्प लिया है. जबकि विपक्ष कई दशक तक जैसे यहां (सत्ता) बैठे थे, वैसे कई दशक तक वहां (विपक्ष) बैठने का संकल्प लिया है. जिस पर आप मेहनत कर रहे हैं, ईश्वर रूपी जनता आपको जरूर आशीर्वाद देगी. आप अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे."