पीएम मोदी ने पंजाब के चुनाव में जीत पर आम आदमी पार्टी को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा- मैं आप को पंजाब चुनाव में जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं, मैं पंजाब की खुशहाली के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन देता हूं

Advertisement
Read Time: 10 mins
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत पर उसे बधाई दी है और कहा है कि वे पंजाब को हरसंभव मदद देंगे. पीएम मोदी ने पंजाब चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद ट्वीट करके आम आदमी पार्टी को शुभकामनाएं दीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि, मैं आप को पंजाब चुनाव में जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं. मैं पंजाब की खुशहाली के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन देता हूं.

पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें जीत ली हैं. कांग्रेस को 18, अकाली दल को दो, बीजेपी को दो सीटों और एक सीट सीट पर अन्य को जीत मिली है. सरकार के गठन के लिए न्यूनतम सीटों का आंकड़ा 59 है. यानी कि आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता चुनाव हार गए हैं. अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं को भी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी पराजय मिली है. 

पीएम ने इसके अलावा यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में हुई बीजेपी की प्रचंड जीत पर पार्टी को बधाई दी.

Advertisement

पांच राज्यों के चुनावों में बीजेपी चार राज्यों में सरकार बना रही है. इन सभी राज्यों में बीजेपी की ही सरकार थी. 

Featured Video Of The Day
Iran Presidential Election: क्या ईरान की सियासत बदल देंगे नए राष्ट्रपति? | Masoud Pezeshkian
Topics mentioned in this article