प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई, कही ये बात

1 मार्च 1951 को पटना जिले के बख्तियारपुर में नीतीश कुमार का जन्म हुआ था. 1970 के दशक में उन्होंने जेपी आंदोलन में भाग लिया और इसके बाद वो सक्रिय रूप से राजनीति में आए.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पीएम मोदी ने सीएम नीतीश को जन्मदिन की बधाई दी है.
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज 72वां जन्मदिन है. इस मौके पर उन्हें देश भर से शुभकामनाएं मिल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर सहित कई बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए खास अंदाज में नीतीश कुमार को बधाई दी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं'.

सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें इसके लिए धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद एवं आभार. आपकी ओर से मिलीं शुभकामनाओं के लिए आपका नमन एवं अभिनंदन.'

बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने भी नीतीश कुमार को बधाई दी. राजभवन के ट्वीट के जरिए लिखा गया, 'महामहिम राज्यपाल श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर (@rajendraarlekar) ने बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार (@NitishKumar) को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है तथा उनके स्वस्थ, सुखी, सुदीर्घ और उपलब्धिपूर्ण जीवन की कामना की है.

Advertisement

1 मार्च 1951 को पटना जिले के बख्तियारपुर में नीतीश कुमार का जन्म हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग की हुई है. वो बिहार राज्य विद्युत बोर्ड के लिए भी काम कर चुके हैं. 1970 के दशक में जेपी आंदोलन में उन्होंने भाग लिया और इसके बाद वो सक्रिय तौर पर राजनीति में आए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar