झारखंड: धनबाद आग हादसे में 14 लोगों की मौत, PM मोदी ने पीड़ित परिजनों के लिए की 2-2 लाख सहायता की घोषणा

झारखंड के धनबाद शहर के जोड़ा फाटक इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला बिल्डिंग में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, विवाह समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के धनबाद के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. धनबाद के अपार्टमेंट में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "धनबाद में लगी आग में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे." पीएम मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

पीएमओ ने ट्वीट किया, "धनबाद में आग लगने पर लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

इससे पहले, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. सोरेन ने कहा कि जिला प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है और घायलों का उपचार किया जा रहा है.

सीएम सोरेन ने ट्वीट किया, "धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मौत बेहद दिल दहला देने वाली है. जिला प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है और हादसे में घायल लोगों को इलाज मुहैया करा रहा है. मैं खुद पूरे मामले की जांच कर रहा हूं." उन्होंने आगे कहा कि घायलों को त्वरित चिकित्सा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement

उन्होंने ट्वीट किया, "ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस कठिन घड़ी को सहन करने की शक्ति दें. घायलों को त्वरित चिकित्सा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है."

Advertisement

एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने कहा कि अपार्टमेंट में एक शादी समारोह के लिए कई लोग इकट्ठा हुए थे. आग का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है. हम बचाव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है."

Featured Video Of The Day
Sri Lanka Elections: चुनाव के लिए वोटिंग जारी, राष्ट्रपति के रेस में कौन आगे, जानें समीकरण
Topics mentioned in this article