विवेकानंद शिला पर PM मोदी की तपस्या, देखें तस्वीरें

पीएम मोदी ने कन्याकुमारी के स्वामी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर सूर्य नमस्कार. इस दौरान उन्होंने यहां ध्यान भी लगाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम मोदी ने कन्याकुमारी में किया सूर्य नमस्कार
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम से अपने दो दिन के कन्याकुमारी दौरे पर हैं. इस दौरान वह यहां ध्यान लगाएंगे और पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी ने अपने आध्यात्मिक प्रवास के दौरान शुक्रवार सुबह की शुरुआत सूर्य नमस्कार से की. उन्होंने इस दौरान भगवान सूर्य को जल भी अर्पित किया. पीएम मोदी के कन्याकुमारी दौरे से जुड़ी तस्वीरे सामने आई हैं. इन तस्वीरों में पीएम मोदी भगवान सूर्य की वंदना करते दिख रहे हैं. 

पीएम मोदी एक तस्वीर में भगवान सूर्य को प्रणाम करते दिख रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर बैठकर ध्यान कर रहे हैं. 

Advertisement

पीएम में अपने इस दौरे के दौरान विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर ध्यान करने के अलावा कई मंदिर भी जा सकते हैं. इस दौरान वह वहां पूजा-अर्चना करेंगे. 

पीएम मोदी ने इस दौरान विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर बैठकर ध्यान भी लगाया. साथ ही पूजा अर्चना भी की. आपको बता दें कि पीएम मोदी कन्याकुमारी के दौरे पर 1 जून की शाम तक रहेंगे. 

आपको बता दें कि पीएम मोदी 30 मई को कन्याकुमारी पहुंचकर सबसे पहले मां भगवती अम्मन मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे. इसके बाद ही वह ध्यान लगाने के लिए स्वामी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर पहुंचे थे. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह वही स्थान है जहां देवी पार्वती ने एक पैर पर खड़े होकर भगवान शिव की प्रतीक्षा की थी. यह भारत का सबसे दक्षिणी छोर है. 

Advertisement

गौरतलब है कि पीएम मोदी के इस आध्यात्मिक प्रवास को लेकर कन्याकुमारी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उनकी सुरक्षा में 2000 हजार से ज्याद पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. कहा जा रहा है जितने समय तक पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर रहेंगे तब तक किसी भी आम टूरिस्ट को वहां जाने की अनुमति नहीं है. 

पहले भी 'तपस्या' कर चुके हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी इन दिनों भले कन्याकुमारी में है लेकिन वो इससे पहले भी कई बार मंदिरों में दर्शन और तपस्या कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने कुछ दिन पहले गुजरात के द्वारका में समुद्र के अंदर समाधि लगाई थी. इससे पहले वह केदारनाथ में भी तपस्या कर चुके हैं. पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले रामेश्वरम में भी पूजा अर्चना की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur की घटना, बंगाल में बीच सड़क महिला की बेरहमी से पिटाई | NDTV India
Topics mentioned in this article