देशभर में आज मनाई जा रही ईद, PM मोदी ने भी दी बधाई, देखें तस्‍वीरें

Eid Al Adha Images: देशभर में गुरुवार को ईद उल-अजहा पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है और विशेष नमाज के लिए लोग मस्जिदों में पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
E
नई दिल्‍ली:

देशभर में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई दी और कामना की कि यह पर्व समाज में एकजुटता व सद्भाव को बनाए रखे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं. यह दिन सभी के लिए खुशी और समृद्धि लाए. यह हमारे समाज में एकजुटता और सद्भाव को भी बनाए रखे। ईद मुबारक!"

दिल्ली में ईद-उल-अजहा(बकरीद) के मौके पर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पंजा शरीफ दरगाह में नमाज अदा की.

ईद-उल-अजहा के अवसर पर जामा मस्जिद के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई. जमा मस्जिद के चारों ओर पुलिसकर्मी पहरा दे रहे हैं. 

केरल में ईद-उल-अजहा के मौके पर तिरुअनंतपुरम के चंद्रशेखरन नायर स्टेडियम में लोगों ने नमाज अदा की. यहां भारी संख्‍या में महिलाएं भी नमाज अदा करती नजर आईं. 

उत्तर प्रदेश में ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर प्रयागराज में लोगों ने नमाज अदा की. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ईद से पहले सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया था और दिशा-निर्देश जारी किये थे. सड़कों पर नमाज अदा करने पर रोक लगाई गई है.  

उत्‍तर प्रदेश में ईद के मौके पर ताजमहल परिसर में भी सैकड़ों लोग नमाज अदा करते हुए नजर आए. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने भी ईद के मौके पर लोगों को बधाई दी है. उन्‍होंने ट्वीट किया - ईद मुबारक! इसके साथ ही उन्‍होंने एक फोटो शेयर किया, जिसमें कुछ बच्‍चे वंदे भारत ट्रेन के साथ सेल्‍फी लेते नजर आ रहे हैं. देशभर में इस समय दो दर्जन के करीब वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article