बिहार- झारखंड को बड़ी सौगात: पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन पटना से हुआ शुरू

पटना-रांची (Patna-Ranchi) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सिधवार (रामगढ़) और सांकी (रांची) के बीच सुरंगों और ऊंचे रेलवे पुलों से गुजरेगी. ट्रेन (Train) गया और बरकाकाना स्टेशनों पर रुकेगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

पटना-रांची (Patna-Ranchi) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन सोमवार को पटना से शुरू हो गया. पटना रेलवे स्टेशन (Patna Railway Station) से यह ट्रेन तय कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर रवाना हुई और इसके रांची पहुंचने का समय दोपहर एक बजे है. वापसी में यह दोपहर 2.20 बजे रांची से निकलेगी और रात 8.25 बजे पटना पहुंचेगी. पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर), हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बीरेंद्र कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, “पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल शुरू हो गया है और ट्रेन सुबह 6.55 बजे पटना से रवाना हुई. यह आज दोपहर एक बजे रांची पहुंचेगी.''

यह ट्रेन सिधवार (रामगढ़) और सांकी (रांची) के बीच सुरंगों और ऊंचे रेलवे पुलों से गुजरेगी. ट्रेन गया और बरकाकाना स्टेशनों पर रुकेगी. सिधवार और सांकी के बीच 27 किलोमीटर का हिस्सा चार सुरंगों से होकर गुजरता है, जिनमें से सबसे लंबी सुरंग 1.7 किलोमीटर लंबी है, जबकि तीन अन्य सुरंग लगभग 600 मीटर लंबी हैं.

इससे पहले, ट्रायल रन 11 जून के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन झारखंड में एक छात्र समूह द्वारा बुलाए गए दो दिवसीय राज्यव्यापी बंद के कारण इसे सोमवार के लिए पुनर्निर्धारित किया गया. ट्रायल रन के दौरान इस ट्रेन का परिचालन तीव्र गति से किया जाएगा. रेल प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि रेलवे ट्रैक से उचित दूरी बनाकर रखें, साथ ही मवेशियों को भी पटरियों से दूर रखें.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: हरियाणा की 90 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 49.1 फीसदी मतदान हुआ
Topics mentioned in this article