Advertisement

एक लाख की स्कूटी.. और VIP नंबर के लिए लगाई ₹1.12 करोड़ की बोली

शिमला में लवनेश मोटर्स के मालिक ने बताया कि शिमला जैसे पहाड़ी इलाकों में कोविड के बाद की अवधि की तुलना में स्कूटी की बिक्री में 30-40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

Advertisement
Read Time: 9 mins
शिमला जैसे पहाड़ी इलाकों में स्कूटी की बिक्री 30-40 फीसदी तक बढ़ गई है। (फाइल फोटो)
शिमला:

रजिस्ट्रेशन और लाइसेंसिंग अथॉरिटी कोटखाई को एक स्कूटी के लिए फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर (एचपी 99-9999) के लिए 1.12 करोड़ रुपये की ऑनलाइन बोली मिली है. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बोली के लिए आरक्षित मूल्य 1000 रुपये था और 26 प्रतिभागियों ने इसके लिए बोली लगाई. अब तक की उच्चतम बोली 1,12,15,500 रुपये की है, जो ऑनलाइन प्राप्त हुई है. शुक्रवार को बोली बंद हो जाएगी.

बोली लगाने वाले की साख कितनी है इसका अभी पता नहीं चल सका है. अगर वह पैसे जमा नहीं करता है तो नंबर दूसरी सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले के पास चला जाएगा.

Advertisement

हालांकि, अधिकारियों ने प्रतियोगियों को बाहर करने के लिए बोली लगाने वाले के दबाव की रणनीति से इंकार नहीं किया और कहा कि बोली लगाने का पैसा जमा नहीं होने की स्थिति में जुर्माना लगाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, "हम बोली के समय 30 प्रतिशत बोली राशि जमा करने के लिए एक खंड जोड़ने पर भी विचार कर रहे हैं, जो इस तरह की प्रथाओं को खत्म करने के लिए पूरी राशि जमा नहीं करने की स्थिति में जब्त कर लिया जाएगा."

एक स्कूटी की कीमत ₹70,000 से ₹1,80,000 के बीच होती है.

शिमला में लवनेश मोटर्स के मालिक लवनेश ने कहा कि शिमला जैसे पहाड़ी इलाकों में कोविड के बाद की अवधि की तुलना में स्कूटी की बिक्री में 30-40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि कोविड के बाद, लोगों ने अपने स्वयं के वाहन का उपयोग करना पसंद किया, क्योंकि सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध नहीं था या कोविड अवधि के दौरान प्रतिबंधित था.

शिमला में यामाहा शोरूम के मालिक कार्तिक शर्मा ने कहा, "हमने पिछले चार महीनों में लगभग 30-40 स्कूटी बेची हैं, जबकि पिछले वर्षों में इसी अवधि में 1-5 स्कूटी बेची थीं."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Dombivali Boiler Blast Incident: केमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट में 3 किमी तक पहुंची धमाके की आवाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: