हमारी सरकार जितनी कश्मीर के लिए है उतनी ही जम्मू के लिए.., NDTV के साथ खास बातचीत में बोले उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे एजेंडे तय हैं. हमें जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा वापस लेना है. यहां के लोगों के लिए रोजगार के अवसर लाने हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) और कांग्रेस गठबंधन को जीत मिली है. नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के बाद अब उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) मुख्यमंत्री बनेंगे. उमर अब्दुल्ला से एनडीटीवी ने बात की है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के साथ भी तालमेल बनाकर काम करेंगे. केंद्र से भी सहयोग की उम्मीद की जाएगी और टकराव कम किया जाएगा. 

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे कोर एरिया तय हैं. हमें जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा वापस लेना है. यहां के लोगों के लिए रोजगार के अवसर लाने हैं. हमें अपने संसाधन अपने लोगों के लिए रखने हैं. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें यहां की जमीन, रोजगार इन चीजों को यहां के लोगों के लिए सुरक्षित रखें. यहां लोगों के बीच विकास को लेकर भी कई तरह की समस्याएं हैं. बिजली, सड़क, शिक्षा जैसे मुद्दे पर भी कई समस्याएं हैं. इन सब पर हम करेंगे.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू के लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो चुनाव के बाद उन लोगों से बदला लेना शुरू करे जिन्होंने हमारे हक में वोट नहीं डाले. क्योंकि अगर मेरी वो रणनीति रही तब तो श्रीनगर के 70 प्रतिशत लोगों ने वोट नहीं डाला. इसका क्या मतलब है कि क्या 70 प्रतिशत लोगों के लिए मैं काम नहीं करूंगा. हमारी सरकार जम्मू कश्मीर के हर नागरिक की सरकार यह सिर्फ उन लोगों की नहीं है जिन्होंने हमें वोट दिया. 

नहीं है. उन्हें शिकायत करनी चाहिए. पुलिस एलजी साहब के पास है. इलेक्शन हारने के बाद बहाना नहीं ढूंढना चाहिए. कम से कम मैं ऐसा नहीं करता हूं.  लोगों को अपने पाव जमीन पर रखना चाहिए. मैंने चुनाव परिणाम के बाद एक शब्द भी नहीं बोला है.  उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री और अन्य मंत्रियों ने बार-बार कहा है कि जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा मिल जाएगा. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. अब सरकार को राज्य की मांग को पूरा कर देना चाहिए. लोगों ने अपनी मर्जी से मतदान किया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

उमर अब्दुल्ला कैसे चलाएंगे जम्मू कश्मीर सरकार, कैसे होगी अनुच्छेद 370 और पूर्ण राज्य की बहाली
 

Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा के अंतिम विदाई देने पहुंता 'Goa' | Shorts
Topics mentioned in this article