नोएडा : क्रिकेट मैच के दौरान रन ले रहे इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत 

विकास के आकस्मिक मौत से उनके परिजन और साथी हैरान हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विकास कोविड का शिकार हुए थे. लेकिन वो खुदको फिट रखने के लिए क्रिकेट खेला करते थे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे नोएडा से एक हैरान करने वाला वीडिया सामने आया है. यह वीडियो एक क्रिकेट मैच का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से एक शख्स मैच के बीच में रन लेने के लिए दौड़ता है और बाद में बीच पिच पर ही गिर जाता है. पिच पर अपने साथी खिलाड़ी को गिरा देखकर मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी उसे देखने के लिए दौड़ते हैं.लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी. आनन-फानन में उस शख्स को पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने मृतक शख्स की पहचान 36 वर्षीय विकास के रूप में की गई है. विकास पेशे से इंजीनियर थे. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे है इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, बैट्समैन शॉट मारता है और दूसरी छोर कर खड़े 36 वर्षीय विकाश लेने के लिए दौड़ते हैं और रन पूरा भी करते हैं. फिर पिच पर लड़खड़ा कर  गिर पड़ते है. उन्हें इस प्रकार गिरता देख मैदान में हड़कम मच जाता है. उनके साथी फौरन डॉक्टर के पास लेकर जाते है यहां उन्हे मृत घोषित कर दिया जाता है. 

'हार्ट अटैक से हुई मौत'

इस घटना को लेकर एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि विकास नोएडा की कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्य थे और अपने साथियों के साथ सेक्टर 135 के क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेल रहे थे.  इस दौरान रन लेते हुए अचानक पिच पर गिरकर बेहोश हो गए. साथी खिलाड़ियों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए जहां प्राथमिक इलाज के दौरान डॉक्टर ने मृत  घोषित कर दिया. पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है.
  
विकास के इस आकस्मिक मौत से परिजन और साथी हैरान हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विकास कोविड का शिकार हुए थे, लेकिन वे स्वस्थ थे, खुद को फिट रखने के लिए विकास अक्सर नोएडा और दिल्ली के क्रिकेट मैदान पर मैच खेलने के लिए आ जाते थे. 

Advertisement

बता दें कि बीते कुछ दिनों में एकाएक हार्ट अटैक का यह पहला मामला नही है. इससे पहले भी बीते साल कई घटनाएं हो चुकीं हैं. 30 दिसंबर को नोएडा की निजी कंपनी में काम करने वाले अमरोहा के गौरव की कमरे में हार्टअ टैक से मौत हुई. 14 जून को नोएडा एक्सप्रेसवे पर चलती बस में हार्टअटैक आने से मनीष की मौत हो गई थी. 10 जून को सेक्टर-21 में बने स्टेडियम में बैडमिंटन खेलने समय 52 वर्षीय उद्यमी महेंद्र शर्मा की हार्टअटैक से जान गई. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर