अभी कोई वैकेंसी नहीं....नीतीश कुमार 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे: जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि हम लोग तो जब प्रधानमंत्री से मिले थे, उस समय पीएम ने कहा था कि हम इस पर सोचेंगे बात करेंगे. लेकिन राज्य स्वतंत्र हैं, अपनी जाति जनगणना कराने के लिए उसी बात पर सब कुछ है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
पटना:

बिहार में जारी राजनीतिक संकट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने NDTV से खास बातचीत की और इस दौरान जातीय जनगणना पर अपनी राय भी रखी. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बाजार की बात है, राजनीति का गर्म होना नरम होना सच्चाई यही है. जातीय जनगणना होना राज्य का हित है. राज्य के हित में जो भी नीतीश कुमार का साथ देंगे और वे साथ लेंगे, वे अच्छा होगा. आप देखिए कि कल बीजेपी के नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने भी कहा है कि वे भी तैयार हैं. एक तारीख को इस को लेकर सर्वदलीय बैठक होगी. उस दिन प्रारूप पर चर्चा हो जाएगी कि कैसे जातिगत जनगणना हो.

ये भी पढ़ें- 'रैन्समवेयर हमले का प्रयास' हुआ था : उड़ान में देरी पर भड़के यात्री तो SpiceJet ने दी सफाई

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि हम लोग तो जब प्रधानमंत्री से मिले थे, उस समय पीएम ने कहा था कि हम इस पर सोचेंगे बात करेंगे. लेकिन राज्य स्वतंत्र हैं, अपनी जाति जनगणना कराने के लिए उसी बात पर सब कुछ है. बीजेपी के एक दो लोग अगर विरोध कर रहे हैं. ये उनका व्यक्तिगत विरोध है, पार्टी का विरोध नहीं है.

Advertisement

आज अगर आप देखिए तो पार्टी के डिप्टी चीफ मिनिस्टर तारकेश्वर प्रसाद, वे इस मुद्दे पर नीतीश बाबू के साथ हैं. बिहार की जनता ने एनडीए को 2025 तक राज्य करने का मौका दिया है. एनडीए ने उनको चीफ मिनिस्टर बनाया. नीतीश कुमार 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे. अभी कोई वैकेंसी नहीं है और इधर-उधर की बात चल रही है उसका कोई मतलब नहीं है.

Advertisement

बिहार में जेडीयू के वरिष्ठ नेता और केंद्र में मंत्री आरसीपी सिंह को राज्यसभा का टिकट मिलना या ना मिलना, ये राजनीतिक बातें हैं. कभी-कभी ऐसा होता है, कुछ ना कुछ कूटनीति अपनानी होती है. आप सभी को राज्यसभा का टिकट मिल जाएगा मुख्यमंत्री जी का भी इसमें बड़ा सहयोग रहेगा. जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि तेजस्वी और नीतीश का सामाजिक समीकरण अलग-अलग है. दोनों का फिलहाल एक साथ आने की कोई संभावना नहीं है. दोनों की अपनी-अपनी सोच है.  

Advertisement

VIDEO: सिटी सेंटर : श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या की, बेटी भी जख्मी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article