"नफरत की राजनीति नहीं": तमिलनाडु में एक्टर विजय का राजनीति में पदार्पण, डीएमके पर साधा निशाना

विजय ने कहा, "वे (डीएमके) अल्पसंख्यकों को धोखा देने के लिए भूमिगत सौदेबाजी करते हैं और फासीवाद का आरोप लगाते हैं... द्रविड़ मॉडल के नाम पर आप लोगों को धोखा दे रहे हैं."

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
तमिल अभिनेता विजय ने रैली को संबोधित किया.
चेन्नई:

तमिल अभिनेता विजय ने तमिलगा वेत्री कझगम रैली में अपने पहले राजनीतिक भाषण में राज्य की सत्ताधारी डीएमके पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक परिवार अंडरहैंड डील करके राज्य को लूट रहा है. तमिलगा वेत्री कझगम की आज सुबह हुई मेगा मीटिंग ने राजनीति में उनके औपचारिक पदार्पण का संकेत दे दिया. 

उन्होंने कहा, "वे अंडरग्राउंड डील करते हैं और अल्पसंख्यकों को धोखा देने के लिए फासीवाद का आरोप लगाते हैं... द्रविड़ मॉडल के नाम पर आप लोगों को धोखा दे रहे हैं."

उन्होंने भाजपा पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, "घृणा की राजनीति हमारी दुश्मन है... विभाजनकारी राजनीति और घृणा हमारी दुश्मन है... मैं राजनीतिक शिष्टाचार और राजनीतिक शालीनता बनाए रखूंगा... यह भीड़ पैसे के लिए नहीं बल्कि एक उद्देश्य के लिए है... पीछे मुड़कर नहीं देखा जाएगा."

विल्लुपुरम जिले के विक्रवंडी में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए विजय ने कहा, "एक समूह है जो समाज में विभाजन पैदा कर रहा है. जो लोग विभाजन पैदा करते हैं, वे हमारे पहले दुश्मन हैं. जो लोग द्रविड़ विचारधारा को बनाए रखने का दावा करते हैं, लेकिन तमिलनाडु को एक पारिवारिक उद्यम के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, वे हमारे अगले प्रतिद्वंद्वी हैं. भाजपा हमारी वैचारिक प्रतिद्वंद्वी है, जबकि डीएमके हमारी राजनीतिक विरोधी है." 

50 साल के स्टार की एंट्री द्विध्रुवीय राज्य में राजनीतिक शून्यता के बीच हुई है. विपक्षी AIADMK अभी भी पार्टी की आइकन और पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन से उबर नहीं पाई है.

विजय ने कहा, "मैं यहां अतिरिक्त सामान के रूप में नहीं आया हूं, मैं तमिलनाडु में एक प्रमुख ताकत बनना चाहता हूं...", उन्होंने हाल ही में कबूल किया था कि उन्हें एक बार राजनीति में प्रवेश करना जरूरी नहीं लगा था. उन्होंने कहा था, "पहले मुझे लगता था कि राजनीति क्यों करनी है. लेकिन क्या अपने बारे में सोचना स्वार्थ नहीं है?"

Advertisement

सुपरस्टार ने यह भी घोषणा की कि उनकी पार्टी राज्य में 2026 के विधानसभा चुनावों में सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वे सत्ता के बंटवारे के खिलाफ नहीं हैं. 

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण पर द्रविड़ आइकन पेरियार की नीति को अपनाएगी. उन्होंने कहा कि, "लेकिन हम पेरियार के 'ईश्वर नहीं' के रुख को नहीं अपनाएंगे, हम किसी की आस्था के खिलाफ नहीं हैं." उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अन्य आइकन में कामराज, एनआर अंबेडकर, स्वतंत्रता सेनानी वेलु नचियार और क्रांतिकारी अंजलाई अम्मल जैसी महिला आइकन हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
JMM का दावा तमाम योजनाओं से परिवारों को प्रति माह 12 हज़ार रु का फ़ायदा | Hemant Soren | Jharkhand
Topics mentioned in this article