"कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं", JDU नेता के बयान पर बोले तेजस्वी यादव

इन दिनों बलियावी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हजारीबाग के बरही में एक भाषण के दौरान वो कहते हुए सुने जा रहे हैं कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. इस वीडियो को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने भी निशाना साधा है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

बिहार की राजनीति में इन दिनों सत्ताधारी दल JDU और RJD के नेता आमने-सामने दिख रहे हैं. ताजा मामला जदयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी के कर्बला वाले बयान से जुड़ा हुआ है. हालांकि, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बलियावी के इस बयान से खड़े हो रहे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देकर इसे शांत करने की कोशिश जरूर की है. तेजस्वी यादव ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि हमारी सरकार में कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं है. बता दें कि JDU नेता बलियावी ने बीते बुधवार को दिए अपने बयान में कहा था कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. 

इन दिनों बलियावी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हजारीबाग स्थित बरही में एक भाषण के दौरान वो कहते हुए सुने जा रहे हैं कि हर शहर को कर्बला बना देंगे. इस वीडियो को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी ने भी निशाना साधा है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में बलियावी को कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर मेरे आका की इज्जत पर हाथ डालोगे तो, अभी तो हम कर्बला मैदान में इकट्ठा हैं, उनकी उनकी इज्जत के लिए हम शहरों को भी करबला बना देंगे. 

Advertisement

जिस सभा को आयोजित करते हुए बलियावी ने कर्बला को लेकर ये बयान दिया, उसी में उन्हें निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की भी आलोचना करते सुना गया. बलियावी ने कहा कि जो नेता खुदको सेक्युलर बताते हैं, उन्होंने एक बार भी नूपुर की गिरफ्तारी की मांग नहीं की. दूसरी ओर, जब हमारे बच्चे (रांची में) पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के विरोध में सड़कों पर उतरे, तो उन्हें गोली मार दी गई. 

Advertisement

बीते मंगलवार को बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा था कि महाकाव्य 'रामायण' पर आधारित एक कविता रामचरितमानस, "समाज में नफरत फैलाती है" और इसके कुछ हिस्से फिर से कुछ जातियों के भेदभाव का प्रचार करते हैं. मंत्री के इस बयान से शुरू हुए विवाद के बाद सीएम नीतीश कुमार को सामने आकर कहना पड़ा था कि हमारी सरकार सभी धर्मों का सम्मान करती है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article