मुंबई में आज से 'नो होंकिंग डे', शाम 5-7 बजे तक शनिवार को सड़कों पर ''नो हॉर्न'' अभियान

मुंबई यातायात पुलिस शहर की प्रमुख सड़कों पर ''नो हॉर्न'' अभियान चलाएगी, जिसके तहत शनिवार शाम पांच बजे से सात बजे तक दो घंटों के दौरान वाहन चालकों से हॉर्न नहीं बजाने का आग्रह किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

मुंबई यातायात पुलिस शहर की प्रमुख सड़कों पर ''नो हॉर्न'' अभियान चलाएगी, जिसके तहत शनिवार शाम पांच बजे से सात बजे तक दो घंटों के दौरान वाहन चालकों से हॉर्न नहीं बजाने का आग्रह किया जाएगा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह पहल शहर में ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए वाहन चालकों के वास्ते जागरूकता कार्यक्रम का हिस्सा है.अधिकारी ने बताया कि यह अभियान शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक शहर की प्रमुख सड़कों पर चलाया जाएगा.

मुंबई यातायात पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, 'आपकी या मेरी सड़क, कहीं भी हॉर्न बजाना ठीक नहीं. 28 मई, 2022 को शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक 'नो होंकिंग डे' के अवसर पर मुंबई की सड़कों पर जागरूकता अभियान और प्रवर्तन की उम्मीद की जाती है.'' अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस नियमों के उल्लंघन परचालकों और वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.उन्होंने बताया अभियान के लिए पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात किये जाएंगे.

ये भी पढ़ें- 

Video : राज्‍यसभा चुनाव को लेकर खुलकर बोले जयंत चौधरी, कहा- मैंने राज्‍यसभा जाने के लिए जिद नहीं की

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article