"बिहार में नई राजनीतिक मुहिम का कोई भविष्य नहीं" : सुशील मोदी का प्रशांत किशोर पर निशाना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक के बाद एक ट्वीट कर उन पर निशाना साधा और कहा कि जिनको अलग-अलग पार्टी के साथ अलग-अलग राज्यों में काम के बावजूद जनता के मुद्दे समझ में नहीं आये, वे अब अकेले क्या तीर मार लेंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पटना:

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के ट्वीट के बाद से बिहार की राजनीति गरमा गई है. दरअसल, प्रशांत किशोर ने अपनी नई सियासी पारी बिहार से शुरू करने के संकेत दिए हैं. इसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक के बाद एक ट्वीट कर उन पर निशाना साधा और कहा कि जिनको अलग-अलग पार्टी के साथ अलग-अलग राज्यों में काम के बावजूद जनता के मुद्दे समझ में नहीं आये, वे अब अकेले क्या तीर मार लेंगे.

सुशील मोदी ने कहा, "बिहार में मुख्यधारा के चार दलों के अलावा किसी नई राजनीतिक मुहिम का कोई भविष्य नहीं है. लोकतंत्र में किसी को भी राजनीतिक प्रयोग करने या दल बनाने की पूरी आजादी है, इसलिए देश में सैंकड़ो दल पहले से हैं. अब इस भीड़ में यदि कोई अतिमहत्वाकांक्षी व्यक्ति एक नई नहर बनाना चाहता है, तो इससे सदाबहार नदियों को क्या फर्क पड़ेगा?"

उन्होंने कहा, "जनता के मन-मस्तिष्क में गहरे स्थापित किसी राजनीतिक दल के लिए चुनावी रणनीति बनाना, नारे-पोस्टर, घोषणापत्र आदि बनाने में किसी पार्टी  की मदद करना या इस अभियान को बहुत पेशेवर ढंग से पूरा कर लेना एक बात है, लेकिन करोड़ों लोगों की आकांक्षा पर खरे उतरने वाली राजनीति करना बिल्कुल अलग बात है. जिनको वर्षों तक अलग-अलग पार्टी के साथ अलग-अलग राज्यों में काम के बावजूद जनता के मुद्दे समझ में नहीं आये, वे अब अकेले क्या तीर मार लेंगे?"

Advertisement

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "लोकतंत्र में सार्थक भागीदार बनने और जन समर्थक नीति को आकार देने की खोज की 10 साल की यात्रा हो गई है. अब मैं नई शुरुआत करता हूं, यह असल काम करने, लोगों तक जाने, मुद्दों को बेहतर ढंग से समझने और 'जन सुराज' की राह पर जाने का समय है. 'शुरुआत बिहार से'." 

यह भी पढ़ें:
प्रशांत किशोर को नई पार्टी बनाने की जल्दबाजी क्यों नहीं है?
"शुरुआत बिहार से" : प्रशांत किशोर ने किया नए कदम का ऐलान
"प्रशांत किशोर अभी भी हमारे साथ": कांग्रेस के साथ पीके की बातचीत फेल रहने के बाद बोलीं ममता बनर्जी

Advertisement

प्रशांत किशोर बनाएंगे अपनी पार्टी, बिहार में नई शुरुआत करने का किया इशारा | पढ़ें

Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video
Topics mentioned in this article