'नौवीं फेल हैं और बिहार के विकास का रास्ता बताने का दावा कर रहे हैं' : तेजस्वी यादव पर बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि जिस बच्चे के मां-बाप मुख्यमंत्री रहे, उसने 10वीं पास नहीं किया. यह दिखाता है कि शिक्षा के प्रति उनकी सोच क्या है?

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना:

जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर सोमवार को एकदिवसीय दौरे पर भोजपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला किया. उन्होंने कहा कि नौवीं फेल बिहार के विकास का रास्ता बता रहे हैं. प्रशांत किशोर ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि जिस बच्चे के मां-बाप मुख्यमंत्री रहे, उसने 10वीं पास नहीं किया. यह दिखाता है कि शिक्षा के प्रति उनकी सोच क्या है? जो व्यक्ति नौवीं फेल है, वो बिहार के विकास का रास्ता बताने का दावा कर रहा है. जिसको यह नहीं मालूम है कि जीडीपी और जीडीपी ग्रोथ क्या है? वो आदमी बता रहा है कि बिहार का विकास कैसे होगा?

उन्होंने कहा कि वो (तेजस्वी यादव) समाजवाद की परिभाषा तक नहीं बता सकते हैं. तेजस्वी यादव को मैं खुली चुनौती दे रहा हूं कि वो समाजवाद पर बिना कागज देखे 5 मिनट नहीं बोल सकते हैं. समाजवाद है क्या, वो सिर्फ यही बता दें, अगर वो बता देंगे तो हम उनको नेता मान लेंगे. वो दस दिन कोचिंग, ट्यूशन करके आएं और फिर बताएं कि समाजवाद क्या है. उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 30 साल में शर्ट के ऊपर गंजी पहनने वालों को नेता बना दिया गया. उनको न विषय का ज्ञान है और न भाषा का ज्ञान है. मैं यह नहीं मानता हूं कि डिग्री हासिल करने के बाद कोई व्यक्ति समझदार हो जाता है. हर घर में ऐसे लोग हैं जो पढ़े-लिखे नहीं हैं, लेकिन बहुत समझदार हैं.

जनसुराज पार्टी के संस्थापक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इनमें से 40 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की बात कही है. बीते दिनों प्रशांत किशोर ने कहा था कि जनसुराज पार्टी 2025 विधानसभा चुनाव में महिलाओं को कम से कम 40 सीटों पर चुनाव लड़ाएगी. इसके बाद अगर अगले पांच साल और मौका मिला तो 2030 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 70 से 80 सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारेगी. हमारी पार्टी ने महिलाओं को प्रशिक्षित करके उन्हें नेता बनाने का अभियान शुरू किया है. महिलाओं को सही मायने में नेता बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा था कि 2025 में जब बिहार में जनसुराज पार्टी की सरकार बनेगी, तब सालभर के अंदर राज्य के किसी भी बेटे को मजबूरी में 10-12 हजार की नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. हमने इसके लिए पूरी योजना बना ली है. मैं बिहार की जनता से अपील करता हूं कि अगली बार ध्यान से वोट करें. किसी नेता या उनके बेटे को देखकर नहीं, बल्कि अपने बच्चों के भविष्य के लिए मतदान करें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: ये राह नहीं आसान... l NDTV Cafe
Topics mentioned in this article