PFI मामले में NIA की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी

आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडप्पा, नांदयाल और तेलंगाना के निजामाबाद में पीएफआई मामले के आरोपियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

PFI मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी की. आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडप्पा, नांदयाल और तेलंगाना के निजामाबाद में पीएफआई मामले के आरोपियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की जा रही है.

एनआईए के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरणों और दस्तावेजों सहित "आपत्तिजनक सामग्री" जब्त की, और चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

पिछले महीने, एनआईए ने हैदराबाद में 27 लोगों के खिलाफ "देश के खिलाफ" साजिश रचने का मामला दर्ज किया था.

अधिकारियों ने बताया एफआईआर अब्दुल खादर के खिलाफ दर्ज की गई थी, जिसके निजामाबाद में घर का कथित तौर पर पीएफआई के सदस्यों द्वारा "राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों" के लिए इस्तेमाल किया गया था.

सूत्रों का कहना है कि अब्दुल खादर ने कबूल किया है कि उसने अपने घर की छत पर एक अतिरिक्त हिस्से का निर्माण किया था. यह पीएफआई के सदस्य अपनी बैठकों और प्रशिक्षण के लिए बनाया गया था.
एफआईआर के मुताबिक, 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों की भर्ती की गई, आतंकवादी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण देने के लिए शिविर आयोजित किए. उन्होंने एक गैरकानूनी सभा का गठन किया और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया.'

साथ ही एफआईआर में कहा गया है, 'पीएफआई के सदस्यों ने कराटे कक्षाओं के नाम पर युवाओं के लिए कोचिंग और शारीरिक व्यायाम शुरू किया और उन्हें एक विशेष समुदाय के खिलाफ उनके नफरत भरे भाषणों आदि के साथ उकसाया.'

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article