देश को जल्द मिलेगा नया PM आवास, CM केजरीवाल ने की ये मदद

इससे पहले सेंट्रल विस्टा परियोजना के हिस्से के रूप में ‘एग्जीक्यूटिव एन्क्लेव' के निर्माण को दिल्ली प्रदेश पर्यावरण प्रभाव आकलन प्राधिकरण (एसईआईएए) ने मंजूरी दी थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) के दफ्तर के मुताबिक प्रधानमंत्री एनक्लेव बनाने का रास्ता साफ हो गया है, जिसके साथ ही देश को जल्द नया पीएम आवास मिल जाएगा. दरअसल केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने दिल्ली सरकार से परियोजना स्थल से 173 पेड़ों के प्रत्यारोपण की अनुमति मांगी थी. जिसे दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से मंजूरी मिल गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मामले में समय पर हस्तक्षेप करके परियोजना को गति देने में मदद की है.

BBC के दिल्ली ऑफिस पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, जब्‍त किए गए कर्मचारियों के फोन

इससे पहले सेंट्रल विस्टा परियोजना के हिस्से के रूप में ‘एग्जीक्यूटिव एन्क्लेव' के निर्माण को दिल्ली प्रदेश पर्यावरण प्रभाव आकलन प्राधिकरण (एसईआईएए) ने मंजूरी दी थी. इस एन्क्लेव में प्रधानमंत्री का नया कार्यालय और कैबिनेट सचिवालय का निर्माण किया जाएगा. दिल्ली प्रदेश विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (एसईएसी) ने एसईआईएए को परियोजना को पर्यावरण संबंधी मंजूरी देने की सिफारिश की थी. जिसके बाद एसईआईएए ने एक बैठक में परियोजना पर चर्चा की तथा इसे मंजूरी दे दी.

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article