मध्य प्रदेश के दौरे के दौरान महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर का मंदिर उज्जैन में स्थित है. यहां देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

मध्य प्रदेश के दौरे के दौरान महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड

भोपाल:

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' बुधवार से चल रही अपनी भारत यात्रा के दौरान दो जून को दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आएंगे. इस दौरान वह मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने के साथ-साथ इंदौर में टीसीएस एवं इन्फोसिस विशेष आर्थिक क्षेत्र का दौरा करेंगे. यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरूवार को दी. प्रचंड बुधवार से भारत की चार दिन की यात्रा पर हैं और बृहस्पतिवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नई दिल्ली में व्यापक वार्ता की.

अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 'प्रचंड' दो जून को विमान द्वारा सुबह 10 बजे इंदौर आयेंगे. इंदौर पहुंचने के बाद वह यहां से उज्जैन के लिए रवाना होंगे और वहां भगवान श्री महाकाल मंदिर जाकर दर्शन करेंगे.''देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर का मंदिर उज्जैन में स्थित है. यहां देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल नेपाल के प्रधानमंत्री का महाकाल मंदिर में ‘श्री महाकाल लोक' के नन्दी गेट पर स्वागत करेंगे.

उन्होंने कहा कि इसी दिन वह दोपहर में पुन: इंदौर आकर मध्य प्रदेश के राज्यपाल पटेल के साथ बैठक करेंगे और शाम को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र का भ्रमण करेंगे. अधिकारी ने बताया कि प्रचंड इंदौर में होटल मेरियट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आयोजित रात्रि भोज के कार्यक्रम में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि अगले दिन 3 जून को प्रचंड पूर्वान्ह टीसीएस और इन्फोसिस विशेष आर्थिक क्षेत्र का भ्रमण करेंगे और इसके बाद उसी दिन वह यहां से दोपहर 1.15 बजे वायुयान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

अधिकारी ने बताया कि प्रचंड के आगमन पर इंदौर में उनका परम्परागत रूप से स्वागत किया जायेगा तथा उनके दो दिवसीय भ्रमण के लिये की जा रही तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई है.उनका कहना था कि तैयारियों को आज यहां जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की संयुक्त बैठक में अंतिम रूप दिया गया. उन्होंने कहा कि होटल मैरियट में सम्पन्न हुई इस बैठक में भाजपा सांसद शंकर लालवानी, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा एवं जिलाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारी मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें - 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)