नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश, 18 की मौत; उड़ान भरने के दौरान रनवे पर फिसलने से हादसा-Video

Nepal Plane Crash: काठमांडू में एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में मारे गए लोगों के शव बरामद किए गए हैं.स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सौर्य एयरलाइंस का विमान 19 लोगों को लेकर पोखरा जा रहा था, तभी उड़ान भरते समय यह हादसे का शिकार हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज एक बड़ा विमान हादसा (Nepal Plane Crash) हो गया. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. ये प्लेन क्रैश काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुआ. इस विमान में 19 लोग सवार थे, जिनमें से 18 लोगों की मौत की खबर है. सोलर एयरलाइंस का दुर्घटनाग्रस्त विमान इंजन परीक्षण के लिए पोखरा जा रहा था. नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, इसमें सवार लोग इंजीनियर और टक्नीशियन थे. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बुधवार काठमांडू में एयरपोर्ट (Kathmandu Airport) पर हुए विमान हादसे में मारे गए लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

विमान दुर्घटना में मारे गए 18 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. सभी शवों की पहचान सौर्य एयरलाइंस रिलायंस के इंजीनियर और कर्मी के रूप में की गई है. इसकी पुष्टि काठमांडू एयरपोर्ट के प्रमुख प्रेमनाथ ठाकुर ने की है. काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाले सौर्य एयरलाइंस के विमान में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमें दो कैप्टन दो क्रू मेंबर औऱ 15 यात्री थे इसकी पुष्टि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ नेपाल के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुलका ने की है

ये भी पढ़ें-धुआं ही धुआं... आखिर हुआ क्या, 7 पॉइंट्स में सब समझिए

 सौर्य एयरलाइंस का विमान 19 लोगों को लेकर पोखरा जा रहा था, तभी उड़ान भरते समय यह हादसे का शिकार हो गया. घटनास्थल से सामने आए वीडियो में एयरपोर्ट पर धुएं के गुबार के साथ भीषण आग देखा जा सकता है.

कैसे क्रैश हुआ प्लेन, जानें

शुरुआती जानकारी के मुतकाबिक, उड़ान भरने के दौरान विमान फिसलने की वजह से यह हादसा हुआ है. उड़ान भरने के दौरान विमान फिसलने की वजह से यह हादसा हुआ है. इस हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. जल्द से जल्द विमान में लगी आग बुझाने की कोशिश की गई, ताकि अन्य यात्रियों का पता चल सके. 

Advertisement

पोखरा जा रहे लोग हादसे का शिकार

प्लेन में चालक दल और तकनीकी कर्मचारियों समेत 19 लोग सवार थे, जो पोखरा जा रहे थे. एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने NDTV को बताया कि उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के भीतर रनवे से फिसलने के बाद विमान में आग लग गई. प्लेन हादसे की सामने आई तस्वीरों में धुएं का काला गुबार और आग की लपटों को देखा जा सकता है. 

Advertisement

प्लेन के कैप्टन को बचाया गया

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 11 बजे हुई, जब सौर्य एयरलाइंस का पोखरा जाने वाला विमान रनवे से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेपाल पुलिस और नेपाली सेना सहित अग्निशमन दल और सुरक्षाकर्मी बचाव अभियान चला रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, विमान के कैप्टन मनीष शाक्य को मलबे से बचा लिया गया है और इलाज के लिए सिनामंगल के केएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-टेकऑफ किया, हवा में डगमगाया और... नेपाल में प्लेन क्रैश के उस पल का खौफनाक वीडियो

Advertisement

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान