NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी

NEET पेपर लीक मामला (NEET Exam) हर गुजरते दिन के साथ और उलझता जा रहा है. हर दिन नई-नई परतें खुल रही हैं. न जाने कितने ही राज्यों से अब तक गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. फिर भी नए नाम सामने आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

नीट पेपर लीक मामले के कितने मुन्नाभाई? अलग-अलग राज्यों में पुलिस दबिश दे रही है, लेकिन फिर भी हर दिन कुछ नया खुलासा हो रहा है. नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में गुजरात कनेक्शन इन दिनों चर्चा में है. सीबीआई ने NEET मामले में गुजरात के 4 जिलों समेत 7 जगहों पर छापेमारी कर रही है. गोधरा, खेड़ा, आनंद, और अहमदाबाद  में आज सुबह से सीबीआई की छापेमारी चल रही है. पेपर लीक मामले से जुड़े आरोपियों के ठिकानों पर ये छापेमारी चल रही है. इस मामले में झारखंड के हजारीबाग से जमालुद्दीन नाम के एक पत्रकार को भी अरेस्ट किया गया है. जमालुद्दीन पर हजारीबाग से गिरफ्तार स्कूल प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के साथ मिले होने का आरोप है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, पत्रकार जमालुद्दीन फोन पर प्रिंसिपल के संपर्क में रहता था. 

ये भी पढ़ें-NEET पेपर लीक केस : सीबीआई 7 आरोपियों को ला रही दिल्‍ली, कोर्ट में किया जाएगा पेश

NEET पेपर लीक के कितने मुन्नाभाई?

सीबीआई ने जब जमालुद्दीन से पूछताछ की और उसकी कॉल डिटेल्स निकलवाई तो पता चला कि वह प्रिंसिपल के लगातार संपर्क में था. बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में झारखंड के हजारीबाग स्थित एक स्कूल के प्रधानाचार्य और उपप्रधानाचार्य और एक हिंदी न्यूज पेपर के एक पत्रकार को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य एहसानुल हक को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी के लिए हजारीबाग का नगर समन्वयक बनाया गया था.

पत्रकार कर रहा था पेपर लीक मामले में मदद

उन्होंने बताया कि उप-प्रधानाचार्य इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का केंद्र समन्वयक नियुक्त किया गया था. अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई प्रश्नपत्र लीक मामले के सिलसिले में जिले के पांच और लोगों से भी पूछताछ कर रही है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पत्रकार जमालुद्दीन अंसारी को प्रधानाचार्य और उपप्रधानाचार्य की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई ने इस मामले में छह प्राथमिकी दर्ज की हैं. एनटीए ने देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की थी. इस साल पांच मई को कुल 571 शहर के 4,750 केंद्र पर परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा में 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस में 121 मौतों की कहानी क्या? एक के ऊपर एक गिरे गए लोग, हादसे में कब-क्या हुआ