नीरज बवानिया गिरोह का बताकर मांग रहा था रंगदारी, 'अंकल' बोलते ही साजिश का हुआ खुलासा, गिरफ्तार

पुलिस ने जेल में बंद बदमाशों से पूछताछ शुरू की कई और इस गैंग के लिए कौन-कौन काम करता है इसका भी पता लगाया गया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक चित्र)
नई दिल्ली:

दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो खुदको गैंगस्टर नीरज बवानिया के गिरोह का बता तक एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहा था. लेकिन रंगदारी मांगने के दौरान जैसे ही आरोपी ने व्यापारी को अंकल कहके संबोधित किया तो पुलिस को उसपर शक हो गया. पुलिस ने बाद में लोकेशन ट्रेस करके दो को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आनंद और अजय के रूप में की है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों में से आनंद, साल भर पहले कारोबारी के पास बतौर ड्राइवर नौकरी करता था. आनंद को पता था कि कारोबारी के पास  बहुत पैसा है. इस वजह से ही वह धमकी देकर पैसा निकलवाना चाह रहा था. 

16 अप्रैल को आया था पहला कॉल

इस मामले को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रानी बाग इलाके मे एक व्यापारी जीन्स की फैक्ट्री चलाते हैं. उन्हें 16 अप्रैल को कॉल आया था और 1 करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी. पुलिस को मामले की जानकारी मिलते ही सबसे पहले कारोबारी की सुरक्षा के लिए उन्हें एक PSO दे दिया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने उस कॉल को दोबारा से सुना. इस दौरान पुलिस को पता चला कि कॉल करने वाले ने बताया की वो नीरज बावनिया गिरोह का है.

पुलिस ने जेल में बंद बदमाशों से भी की पूछताछ

पुलिस ने जेल में बंद बदमाशों से पूछताछ शुरू की कई और गैंग के लिए और कौन-कौन काम करते हैं इसका भी पता लगाया गया. इस बीच कारोबारी को लगातार कॉल आ रहे थे फोन करने वाला उन्हें अलग-अलग जगह बुलाता रहा. पुलिस को फोन करने वाले के बात करने के तरीके पर शक हुआ. आरोपी बार बार कारोबारी को अंकल अंकल करके बुला रहा था. इसी बात पर पुलिस को शक हुआ.इसके बाद आरोपियों के लोकेशन को ट्रैक करके उन्हें गिरफ्तार किया गया. 

Advertisement

दिल्ली के वकील की हत्या का आरोपी पुलिस से बचने के लिए 1 से 7 अप्रैल तक कार में ही रहा

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRICS Summit में हिस्सा लेने Russia जाएंगे PM Modi, Vladimir Putin ने दिया है न्योता
Topics mentioned in this article