नीरज बवाना Vs हिमांशु भाऊ : दिल्‍ली के 2 डॉन में क्‍यों छिड़ गई जंग, जानिए पूरी कहानी

कुछ समय पहले तक हिमांशु भाऊ और नीरज बवानिया गैंग आपस में मिलकर लगातार दिल्ली और हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे थे. हिमांशु भाऊ के खिलाफ इंटरपोल की तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस जारी है. दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस, एनआईए को हिमांशु भाऊ की तलाश है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
देश के 2 बड़े गैंगस्टरों के बीच दरार या ड्रामा ?
नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी में सरेआम एक रेस्‍तरां में हुए मर्डर के बाद दिल्‍ली के 2 डॉन के बीच जंग छिड़ गई है... गैंगस्टर नीरज बवाना और हिमांशु भाऊ दोनों एक-दूसरे को ललकार रहे हैं. देश के इन 2 बड़े गैंगस्टरों के बीच वाकई दरार आ गई है या फिर पुलिस को चकमा देने के लिए ये कोई ड्रामा कर रहे हैं...? ये सवाल इसलिए, क्‍योंकि मौजूदा जंग सोशल मीडिया पर लड़ी जा रही है. दरअसल, दिल्ली-एनसीआर के कुख्यात गैंगस्टर तिहाड़ जेल में बंद नीरज बवानिया गैंग की तरफ से एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुई है. इस पोस्ट में दावा किया गया है नीरज बबानिया का अमेरिका में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हिमाशु भाऊ और उसके गैंग से कोई ताल्‍लुक नहीं है. पोस्ट में यह भी लिखा है कि हिमांशु भाऊ मेरे नाम से कोई क्राइम अगर करता है, तो उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. इसके बाद अमेरिका में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के हवाले से एक वीडियो जारी किया हुआ है.

"...तो खुद को दाऊद न बताया करो"

अगर ये वीडियो सही है, जिसकी एनडीटीवी पुष्टि नहीं करता तो ये हिमांशु भाऊ का पहला वीडियो है. इस वीडियो में हिमांशु भाऊ ने दावा किया कि उसका नीरज बवाना से अब कोई लेना-देना नहीं है. नीरज बवाना से उसका लेना-देना नहीं और वो अपने दुश्मनों और क्राइम की दुनिया में अकेला ही काफी है और सब पर भारी है.
इस पोस्ट में एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें एक शख्स मुंह से अपना चेहरा छुपाए है. काला चश्मा लगाए हुए दावा कर रहा है कि एक पोस्ट डाली गई है, जिसमें कहा गया है, "नीरज बवाना की तरफ से कि हमारा हिमांशु भाऊ और उसके गैंग से कोई लेना-देना नहीं, तो बता दे भाई हम किसी के दम पर नहीं चलते और जो है हम खुद के दम पर हैं, और सबको पता है किसने किसके लिए कितना कर रखा है. और बात रही अलग होने की, तो पंकज बवाना हमारे दम पर पैसा खाता रहा है, और मुकदमे का डर है तो खुद को दाऊद न बताया करो. रोहतक का ही बताया करो, बात बताने पर लड़ाई न कर जाया पड़े, कर्म करना पड़े जय भोले की.

2 गैंगस्‍टर्स में फूट खुलकर आई सामने

हिमांशु भाऊ और नीरज बवाना गैंग आपस में मिलकर लगातार दिल्ली और हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे थे. हिमांशु भाऊ के खिलाफ इंटरपोल की तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस जारी है. दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस, एनआईए को हिमांशु भाऊ की तलाश है. हालांकि, दिल्ली  एनसीआर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अच्छी तरह पता है कि नीरज बवानिया और हिमाशु भाऊ गैंग मिलकर काम करता है. जिस तरह से ताबड़तोड़ हिमाशु भाऊ जो खुद विदेश में मौजूद है, पर उसके गैंग के गुर्गे दिल्ली एनसीआर हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे है, पुलिस नीरज बबानिया से पूछताछ कर रही है.

Advertisement

क्‍यों आमने- सामने आए नीरज बवाना और हिमांशु भाऊ?

पिछले दिनों पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन में बर्गर किंग आउटलेट में गोलीबारी हुई थी. गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि स्टैंडअलोन फूड आउटलेट के अंदर तीन अज्ञात शूटरों ने कम से कम 15 राउंड फायरिंग की और मौके से आराम से फरार हो गए. पीड़ित को कई गोलियां लगीं और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और नवीन बाली ने ली है. इस बयान के बाद ही नीरज बवाना और हिमांशु भाऊ के बीच सोशल मीडिया पर जंग शुरू हुई. 

Advertisement

कौन है हिमांशु भाऊ?

21 साल का हिमांशु भाऊ खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जानी दुश्मन बताता रहा है. हिमांशु भाऊ ने दिल्ली और हरियाणा में कई हिंसक घटनाओं को अंजाम दे जुर्म की दुनिया में अपना एक अलग स्‍थान बना लिया. इस गैंगस्‍टर का मुख्य काम व्यापारियों, शराब विक्रेताओं और सट्टेबाजों से पैसे की वसूली करना है. हिमांशु भाऊ हरियाणा के रोहतक के रतौली गांव का रहने वाला है. हिमांशु भाऊ खुद विदेश में बैठा है, लेकिन उसके जुर्म की दस्‍तक दिल्ली में होती रही है. अमेरिका में बैठकर छोटा डॉन दिल्ली में गोलियां चलवा रहा है.    

Advertisement

ये भी पढ़ें :- दिल्ली के इस 'छोटे डॉन' की कहानी, जिसने बर्गर किंग में बैठे लड़के को गोलियों से भुनवा डाला

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : लाखों की भीड़ का वायरल वीडियो आया सामने
Topics mentioned in this article