टेलिकॉम सर्विस के मामले में भारत यूरोप अमेरिका से काफी आगे, NDTV वर्ल्ड समिट में बोले सुनील भारती मित्तल

टेलिकॉम सर्विस के मामले में भारत यूरोप अमेरिका से काफी आगे, NDTV वर्ल्ड समिट में बोले सुनील भारती मित्तल

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 कार्यक्रम में जाने मानें उद्योगपति सुनील भारती मित्तल ने कहा कि भारत में मोबाइल नेटवर्क और सर्विस अमेरिका तथा यूरोप के कई देशों से काफी बेहतर है. उन्होंने कहा कि उन जगहों पर 100 डॉलर तक खर्च करने के बाद भी वैसी सर्विस नहीं मिलती है जैसी भारत में 2-3 डॉलर में ही मिल जाती है.  हम यूके, अमेरिका यूरोप के कई देश और स्वाभाविक तौर पर अफ्रीका देशों से काफी बेहतर हालत में हैं. हालांकि हम जापान, सिंगापुर, दुबई जैसे जगहों की सुविधा से अभी पीछे हैं. ये सब मेरी नजर में रॉल मॉडल हो सकते हैं हमारे लिए. 

बताते चलें कि एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी (NDTV World Summit 2024 - The India Century) का आगाज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर 'एनडीटीवी वर्ल्ड' चैनल को लॉन्च किया. समिट में यूके के पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत की क्षमताओं का जिक्र करते हुए कहा कि भारत यकीनन रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बीच मध्‍यस्‍ता कर सकता है. इससे पहले दुनिया की चिंताओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में मची उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना है. 

जब दुनिया चिंता में डूबी है तब भारत आशा का संचार कर रहा है. हमें फर्क पड़ता है. चुनौतियां भारत के सामने भी हैं, लेकिन एक सेंस ऑफ पॉजिटिविटी यहां है, जिसें हम फील कर रहे हैं, आज भारत हर सेक्टर और क्षेत्र में जिस तेजी से काम कर रहा है. समिट में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद हैं. भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड डेविड कैमरन भी मैजूद हैं. इसके अलावा कई बड़े कारोबारी, फिल्म और साहित्य के जुड़े बड़े नाम भी एनडीटीवी वर्ल्‍ड समिट में शिरकत कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit में बोले Dilip Mandal: PM Modi ने अगले 25 साल का रोड मैप पेश किया
Topics mentioned in this article