पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में सहयोगी दलों के 12 मंत्रियों को मिली जगह, JDU और TDP से 2-2 नाम

Narendra Modi का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना अपने आप में काफी खास है. देश भर में बीजेपी समर्थकों ने इसे लेकर जश्न मनाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने राष्ट्रपति भवन में उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलायी.  पीएम मोदी की कैबिनेट में इस बार सहयोगी दलों का भी पूरा प्रतिनिधित्व देखने को मिला है. जनता दल यूनाइटेड और टीडीपी से 2-2 मंत्री बनाए गए हैं वहीं अन्य सहयोगी दलों से एक-एक मंत्री बनाए गए हैं.

सहयोगी दलों के संभावित मंत्रियों के नाम

  1.  के राममोहन नायडू (टीडीपी )
  2. चंद्रशेखर पेम्मासानी (टीडीपी)
  3. राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (जदयू)
  4. रामनाथ ठाकुर (जदयू)
  5.  जयंत चौधरी (आरएलडी) 
  6.  चिराग पासवान (एलजेपी रामविलास)
  7. प्रताप राव जाधव (शिवसेना)
  8. जीतन राम मांझी (हम)
  9.  चंद्र प्रकाश चौधरी (आजसू)
  10. रामदास आठवले (आरपीआई)
  11. अनुप्रिया पटेल (अपना दल)
  12.  एच डी कुमारस्वामी (जेडीएस)

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना अपने आप में काफी खास है. पीएम पद ने शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बराबरी कर ली. दरअसल पीएम मोदी से पहले सिर्फ जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) तीन बार चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने थे. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर देश भर में जश्न का माहौल देखा गया. देश में तीसरी बार पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनते देख देश के युवा से लेकर बुजुर्ग तक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

Advertisement

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे पड़ोसी देशों के नेता
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी
Topics mentioned in this article