असदुद्दीन ओवैसी के आवास में नेम प्लेट पर कालिख पोती गई, पोस्टर चिपकाए

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के संसद भवन में जय फिलिस्तीन का नारा लगाने के विरोध में प्रदर्शन, पोस्टर चिपकाए, ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के निवास के बाहर पोस्टर चिपकाए गए.
नई दिल्ली:

दिल्ली में गुरुवार को रात में करीब 9 बजे एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के आवास पर लगी नेम प्लेट पर कालिख पोती गई. इसके साथ ही कुछ पोस्टर लगाए गए जिसमें ओवैसी के संसद में लगाए गए नारों का विरोध किया गया है. ओवैसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में नारा लगाया था. इसी पर प्रदर्शनकारियों ने इस तरह विरोध जताया. 

Advertisement

असदुद्दीन ओवैसी ने संसद भवन में जय फिलिस्तीन का नारा लगाया था. इसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने उनके आवास के बाहर नेम प्लेट पर कालिख पोत दी और पोस्टर चिपका दिए. पोस्टर पर ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है और इजरायल को समर्थन व्यक्त किया गया है.  

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, "आज कुछ अज्ञात बदमाशों ने मेरे घर पर काली स्याही फेंकी. अब मैं गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली स्थित घर को कितनी बार निशाना बनाया गया. जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो उन्होंने अपनी बेबसी जाहिर की. अमित शाह यह सब आपकी निगरानी में हो रहा है. ओम बिरला कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं. मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से मुझे डर नहीं लगता. सावरकर जैसी कायरतापूर्ण हरकतें बंद करो और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ. स्याही फेंकने या पत्थर फेंकने के बाद भाग मत जाना.''

Advertisement

Advertisement

एक वीडियो में ओवेसी के आवास के बाहर कुछ लोग नारेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement

इस घटना के बारे में पुलिस को कोई पीसीआर कॉल नहीं हुई है और न ही लिखित शिकायत दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वह सीसीटीवी फुटेज भी चेक कर रही है. घटना करीब 9 बजे के आसपास की बताई जा रही है.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा सांसद के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के दौरान 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया था. इसके बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ था. एनडीए के तमाम नेताओं ने ओवैसी के इस कदम की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरिशंकर जैन ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें -

असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में लगाया विवादास्पद नारा, इस तरह से ली सांसद पद की शपथ

Featured Video Of The Day
Barbados Hurricane: Barbados में Storm में फंसी भारतीय टीम, Airport बंद होने की वजह से होटल में रहने को मजबूर