प्रेमी से शादी के लिए युवती ने रची गैंगरेप की ऐसी कहानी, जांच करते बेदम हो गए 40 टीम के 1000 पुलिस वाले

महाराष्ट्र के नागपुर में 19 वर्षीय महिला ने अपने प्रेमी से शादी करने की कवायद में सामूहिक दुष्कर्म की फर्जी शिकायत पुलिस मे दर्ज कराई. जिसके कारण नागपुर पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए अपने कर्मियों की फौज लगा दी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नागपुर:

महाराष्ट्र के नागपुर में 19 वर्षीय महिला ने अपने प्रेमी से शादी करने की कवायद में सामूहिक दुष्कर्म की फर्जी शिकायत पुलिस मे दर्ज कराई. जिसके कारण नागपुर पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए अपने कर्मियों की फौज लगा दी. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों समेत 1,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों ने मामले की जांच की. युवती ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे कलमणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर भर के 250 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद जांचकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे कि महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है.  बाद में महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया.

महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि चिखाली इलाके के समीप एक सुनसान जगह पर दो लोगों ने उससे दुष्कर्म किया. उसने दावा किया कि जब वो सुबह रामदासपेठ इलाके में अपनी संगीत सीखने की कक्षा में भाग लेने के लिए जा रही थी. तो ये दोनों लोग सफेद रंग की वैन में आए और उससे बूटीबोरी का रास्ता पूछा.

अधिकारी ने युवती की शिकायत के हवाले से बताया कि इसके बाद दोनों लोगों ने उसे जबरन वैन में खींच लिया और एक कपड़े से उसका मुंह ढक दिया. अपहरणकर्ता उसे एक सुनसान जगह पर ले गए तथा उससे कथित तौर पर दुष्कर्म किया.
मामले की गंभीरता को भांपते हुए शहर की पुलिस ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी. कलमणा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच के लिए सीताबर्डी पुलिस थाने पहुंचे.

Advertisement


अधिकारी ने बताया कि कुमार ने सीसीटीवी फुटेज, शहर में वैन गाड़ियों की जांच करने और महिला के दोस्तों से पूछताछ करने के लिए 1,000 से अधिक पुलिस कर्मियों के 40 विशेष दल गठित किए गए. जबकि युवती को चिकित्सा जांच के लिए मायो अस्पताल भेजा. उन्होंने बताया कि छह घंटों से अधिक समय की कड़ी मशक्कत और 50 से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है.

Advertisement


अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से ये पता चला कि महिला सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर वैराइटी चौक पर एक बस से उतरी, सुबह दस बजे वो झांसी रानी चौक की तरफ पैदल चली, उसने 10 बजकर 15 मिनट पर आनंद टॉकीज चौक से ऑटो रिक्शा लिया और सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर मायो अस्पताल पर उतर गई. इसके बाद उसने एक और ऑटो रिक्शा लिया और 10 बजकर 54 मिनट पर चिखाली चौक पर उतर गई. उन्होंने बताया कि एक पेट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरा में महिला को 11 बजकर चार मिनट पर कलमणा पुलिस थाने की ओर पैदल चलते हुए देखा गया.

Advertisement


उन्होंने बताया कि ये जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने महिला ने पूछताछ की और उससे पूछा कि क्या उसने यह कहानी गढ़ी है. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया.
 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article