मुस्लिम शख्‍स ने राम मंदिर के लिए शारदा पीठ से भेजा पवित्र जल, PoK से ब्रिटेन के रास्‍ते पहुंचा अयोध्‍या

एसएससीके सदस्य मंजूनाथ शर्मा ने पवित्र जल विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं को सौंपा, जिन्होंने इसे शनिवार को अयोध्या में वरिष्ठ पदाधिकारी कोटेश्वर राव को सौंपा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
श्रीनगर:

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा समारोह में इस्तेमाल करने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में स्थित शारदा पीठ (Sharda Peeth) कुंड से पवित्र जल एकत्र किया और इसे कूरियर के माध्यम से ब्रिटेन के रास्ते भारत भेजा है. ‘सेव शारदा कमेटी कश्मीर' (एसएससीके) के संस्थापक रविंदर पंडित ने कहा कि 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले के पश्चात बालाकोट पर किए गए हवाई हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच डाक सेवाओं के निलंबन के कारण पवित्र जल को अन्य देश के माध्यम से भेजना पड़ा.

उन्होंने कहा, ‘‘पीओके में शारदा पीठ के शारदा कुंड का पवित्र जल तनवीर अहमद और उनकी टीम द्वारा एकत्र किया गया. एलओसी (नियंत्रण रेखा) के पार नागरिक समाज के हमारे सदस्य इसे इस्लामाबाद ले गए, जहां से इसे ब्रिटेन में उनकी बेटी मगरिबी को भेजा गया.''

रविंदर ने कहा, ‘‘मगरिबी ने इसे कश्मीरी पंडित कार्यकर्ता सोनल शेर को सौंप दिया, जो अगस्त 2023 में भारत के अहमदाबाद आई थीं. वहां से यह दिल्ली में मेरे पास पहुंचा.''

Advertisement
पवित्र जल को यूरोप तक की यात्रा करनी पड़ी : रविंदर 

उन्होंने कहा कि पवित्र जल को यूरोप तक की यात्रा करनी पड़ी क्योंकि बालाकोट अभियान के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच डाक सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित हैं.

Advertisement
मंजूनाथ शर्मा ने विहिप के नेताओं को सौंपा पवित्र जल 

रविंदर ने कहा कि एसएससीके सदस्य मंजूनाथ शर्मा ने पवित्र जल विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं को सौंपा, जिन्होंने इसे शनिवार को अयोध्या में वरिष्ठ पदाधिकारी कोटेश्वर राव को सौंपा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* अयोध्या श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के पांचवें दिन जानें क्या-क्या हुआ?
* अद्भुत! मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने अयोध्या सरयू तट पर बनाई भगवान राम की दुर्लभ कलाकृति
* अयोध्या राम मंदिर निर्माण में नहीं किया गया लोहे और स्टील का इस्तेमाल, जानें क्या है वजह?

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा
Topics mentioned in this article