मुनक नहर टूटने से दिल्ली में वाटर सप्लाई बंद, फिलहाल मरम्मत जारी, जानें कब पहुंचेगा घरों में पानी

मुनक नहर टूटने से जलमग्न इलाके के कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें लोग कमर तक भरे पानी में सिलेंडर लेकर चल रहे हैं और एक-दूसरे को सहारा देते हुए दिख रहे हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
घरों में पानी घुसने से काफी नुकसान
नई दिल्ली:

हरियाणा से दिल्ली में आने वाली मुनक नहर का तटबंध टूटने से राजधानी के बवाना की कॉलोनी के कुछ हिस्सों में घुटनों तक पानी भर गया, जिससे लोग घरों में कैद हो गए. मुनक नहर के बैराज से पानी उत्तर पश्चिमी दिल्ली की जेजे कॉलोनी के जे, के और एल ब्लॉक में घुस गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां के हालात के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं. जिनमें लोग कमर तक भरे पानी में सिलेंडर लेकर चल रहे हैं और एक-दूसरे को सहारा देते हुए दिख रहे हैं. 

मुनक नहर से सप्लाई बंद, मरम्मत जारी

अभी भी मुनक नहर का सप्लाई अभी बंद है और फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है. एक तरफ जहां पानी का फ्लो ज्यादा है उसे पंप के जरिए निकाल कर CLC की दूसरी तरफ डाला जा रहा है.  एक अधिकारी ने ऑफ कैमरा बताया है कि 24 घंटे बाद पानी का सप्लाई जारी होगा. घरों में पानी जाने की वजह से काफी नुकसान का सामना जेजे कॉलोनी में रह रहे लोगों को करना पड़ रहा है.

घरों में पानी घुसने से काफी नुकसान

हालांकि रिहायशी इलाको से पानी निकालने का काम पूरा हो चुका है. लेकिन लोगों के घरों में काफी नुकसान हुआ है, पानी की मोटर खराब हो गई है जिसकी वजह से जहां पहले पानी में डूबे थे वहां पर अब पानी की किलत हो रही है. लोगों का कहना है कि पानी निकल गया तो राहत मिली है और रात को बिजली भी आ गई थी. लेकिन नुकसान का भुगतान कौन करेगा? मोटर खराब हो गई हैं और पीने का पानी नहीं आ रहा है.

दिल्ली की जल संसाधन मंत्री आतिशी ने गुरुवार को कहा कि बवाना में मुनक नहर टूटने के बाद दिल्ली के कुछ हिस्सों में जलापूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे शहर के वाटर प्लांट भी प्रभावित हुए हैं. नहर टूटने के कारण द्वारका, हैदरपुर, बवाना और नांगलोई में जल शोधन सुविधाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. उन्होंने कहा, ' नहर की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। हम हरियाणा के साथ लगातार संपर्क में हैं.'

Topics mentioned in this article