गजनी जैसे जांघ पर गुदवा रखे थे 22 दुश्मनों के नाम, लाश ने खोला राज, पुलिस भी हैरान

Mumbai Murder: फ़िरोज़ और साकिब अंसारी बुधवार को करीब 1.30 बजे स्पा में घुसे और वाघमारे की गर्लफ्रेंड को दूसरे कमरे में ले गए. इसके बाद कथित तौर पर 7,000 रुपए की कैंची के अलग-अलग ब्लेड से  वाघमारे की हत्या कर दी गई.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
मुंबई के स्पा हत्याकांड में बड़ा खुलासा.
दिल्ली:

मुंबई के स्पा हत्याकांड मामले (Mumbai Murder Case) में बड़ा खुलासा हुआ है. बुधवार को मुंबई के वर्ली के एक स्पा सेंटर में हिस्ट्रीशीटर गुरु वाघमारे उर्फ चुलबुल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मामले में अब तक 5 लोग पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं. हैरानी की बात यह है कि आमिर खान की गजनी फिल्म की तरह ही वाघमरे ने अपने शरीर पर संभावित दुश्मनों के नाम पहले ही गुदवा लिए थे. शव परीक्षण के दौरान हिस्ट्रीशीटर की जांघ पर 22 दुश्मनों के नाम लिखे पाए गए, एक अधिकारी ने ये खुलासा किया है. पुलिस (Mumbai Spa Murder Case) का कहना है कि उसकी जांघ पर गुदे नामों में गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक स्पा मालिक संतोष शेरेकर का नाम भी शामिल है. इसके अलावा दो कथित हमलावरों के साथ ही दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

हत्या के लिए दी गई 6 लाख की सुपारी

मुंबई के वर्ली में  बुधवार तड़के सॉफ्ट टच स्पा में  वाघमारे की हत्या कर दी गई थी. वह खुद को सूचना अधिकार कार्यकर्ता बताता था. लेकिन उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे. पुलिस के मुताबिक, स्पा मालिक शेरेकर ने कथित तौर पर वाघमारे की हत्या के लिए सुपारी दी थी. क्योंकि वह वाघमारे की जबरन वसूली की धमकियों से तंग आ गया था. उसने कथित तौर पर वाघमारे की हत्या के लिए मोहम्मद फिरोज अंसारी को 6 लाख की सुपारी दी थी. 

अंसारी और शेरेकर एक दूसरे को जानते थे. अंसारी मुंबई के पास नालासोपारा में एक स्पा भी चलाता था. उसका स्पा पिछले साल छापेमारी के बाद बंद हो गया था. अधिकारी ने बताया कि उसके स्पा पर छापेमारी वाघमारे की शिकायत के बाद हुई थी. अंसारी ने वाघमारे को ऐसी शिकायतें करने और स्पा मालिकों से पैसे वसूलने से रोकने के लिए शेरेकर से संपर्क किया था. शेरेकर ने कथित तौर पर उससे वाघमारे की हत्या करने को कहा था. इसके बाद अंसारी ने दिल्ली के रहने वाले साकिब अंसारी से संपर्क किया और तीन महीने पहले उसकी हत्या की साजिश रच दी. 

Advertisement

कैसे हुई वाघमारे उर्फ चुलबुल की हत्या?

तीन महीने तक रेकी करने और वाघमारे की दिनचर्या को बारीकी से जानने के बाद आरोपी ने शेरेकर के स्पा में उसे मारने की प्लानिंग कर डाली. सायन में एक शराब बार के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रेनकोट पहने दो हमलावर उसका पीछा कर रहे थे. दोनों उस रात वाघमारे का स्कूटर पर पीछा करते हुए शेरेकर के स्पा तक गए थे.
 हमलावरों में से एक ने यूपीआई पेमेंट कर शराब बार के पास एक पान की दुकान से दो गुटखा पैकेट खरीदे थे.  यूपीआई रिकॉर्ड से ही पता चला कि उसका नाम मोहम्मद फिरोज अंसारी था. 

Advertisement

जांच में ये भी पता चला है कि उस यूपीआई आईडी से जुड़े मोबाइल नंबर से शेरकर को कई कॉल किए गए थे. जिससे दोनों के बीच का लिंक पता चल सका. फ़िरोज़ और साकिब अंसारी बुधवार को करीब 1.30 बजे स्पा में घुसे और वाघमारे की गर्लफ्रेंड को दूसरे कमरे में ले गए. इसके बाद कथित तौर पर 7,000 रुपए की कैंची के अलग-अलग ब्लेड से  वाघमारे की हत्या कर दी. एक ब्लेड से उसका गला काटा और दूसरे ब्लेड का इस्तेमाल कर उसके पेट में चाकू घोंप दिया गया.  

Advertisement

वाघमारे की हत्या में किस-किस का हाथ

वाघमारे की गर्लफ्रेंड का दावा है कि हत्या के बारे में उसको सुबह साढ़े नौ बजे पता चला. जिसके बाद उसने शेरेकर को बताया. उसने पुलिस को इसकी जानकारी करीब 2 घंटे बाद दी. पुलिस ने पूछताछ के लिए उसको पहले ही हिरासत में ले लिया था. दिनभर की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं फिरोज अंसारी को क्राइम ब्रांच की की एक टीम ने उपनगरीय नालासोपारा से गिरफ्तार किया. जबकि साकिब अंसारी को राजस्थान के कोटा से नई दिल्ली के रास्ते में अन्य दो लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया. इन दोनों पर साजिश में शामिल होने का शक पुलिस को था. अब तक इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस अब वाघमारे की गर्लफ्रेंड की प्रेमिका की भी जांच कर रही है. 

Advertisement

पुलिस का कहना है कि वाघमारे कथित तौर पर 2010 से मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था. उसके खिलाफ जबरन वसूली, रेप और छेड़छाड़ के आपराधिक मामले दर्ज थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत