'2005 के बाद पहली बार देखा ये मंज़र...' बारिश में मुंबई के पानी-पानी होने पर आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार को घेरा

आदित्य ठाकरे ने कहा, "मुंबई, ठाणे और पुणे में बड़ी संख्या में नागरिकों को परेशानी हुई. 2005 के बाद पहली बार वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे बुधवार को भरा हुआ नजर आया. BMC नागरिकों की मदद करने वाली टीमें कहीं नजर नहीं आईं. गड्ढे साफ होने चाहिए थे, लेकिन जगह-जगह सड़कें खोद दी गई हैं."

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार सुबह से देर रात तक हुई बारिश ने शहर की रफ्तार रोक दी. लोग जहां थे, वहीं फंसे रह गए. सबकुछ ठप हो गया था. बारिश से निचले इलाके डूब गए. लोकल ट्रेनें रोकनी पड़ी. मुंबई आने वाली करीब 14 फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा. जगह-जगह जलभराव से लोगों को रोजमर्रा के कामों में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जगह-जगह जलभराव को लेकर शिवसेना (UBT) नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार को घेरा है. 

आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को कहा, "मुंबई, ठाणे और पुणे में बड़ी संख्या में नागरिकों को परेशानी हुई. 2005 के बाद पहली बार वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे बुधवार को भरा हुआ नजर आया. BMC नागरिकों की मदद करने वाली टीमें कहीं नजर नहीं आईं. गड्ढे साफ होने चाहिए थे, लेकिन जगह-जगह सड़कें खोद दी गई हैं."

पहले नहीं देखी इतनी खराब स्थिति
आदित्य ठाकरे ने कहा, "ट्रेन से यात्रा करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इससे पहले इतनी बुरी स्थिति कहीं नहीं देखी गई. मुंबई, पुणे और ठाणे पर कोई ध्यान नहीं देता. क्या सड़क पर नजर आया नगर निगम प्रशासन? कई पंप काम नहीं कर रहे हैं. वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे जो कभी नहीं भरा वो भी बुधवार को भरा हुआ था."

हर साल बारिश में क्यों डूब जाती है मायानगरी मुंबई? यहां जानिए इसकी वजह

पूर्व मंत्री ठाकरे ने सवाल किया कि मुंबई को चलाने वाले कहां थे. आदित्य ठाकरे ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे की स्थिति सही नहीं, प्रभारी कहां थे?  

मुंबई में सभी स्कूल-कॉलेज बंद
मुंबई में बीतीरात हुई तेज बारिश का पानी अभी भी जगह-जगह भरा हुआ है. चेंबुर, घाटकोपर, नवी मुंबई, नेहरूनगर, कुर्ला दहिसर ईस्ट, बेलापुर, चुनाभट्टी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके हैं. मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह 8 बजे तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था. इसे बढ़ाकर दोपहर 1 बजे किया गया. फिर शाम 8 बजे तक का अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने इस बीच एहतिहातन गुरुवार को मुंबई के सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं. 

अंधेरी के खुले मैनहोल में गिरने से महिला की मौत, BMC के खिलाफ केस दर्ज करवाने पहुंचा पति

कहां कितनी हुई बारिश?
मुंबई में बुधवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 8.30 MM, पूर्वी उपनगर में 28.31 MM और पश्चिम उपनगर में 8.11 MM बारिश हुई. शाम 6 बजे से 7 बजे के बीच कोलाबा में 40 MM, पूर्वी उपनगर के मानखुर्द में 41 MM और पश्चिम उपनगर में हल्की बारिश हुई है.

Advertisement

BMC कमिश्नर ने क्या कहा?
BMC कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी को ध्यान में रखते हुए पूरी मशीनरी को अलर्ट कर दिया गया है. सभी एडिशनल कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि हर एक कंट्रोल रूप में एक एक्जिक्यूटिव इंजीनियर का किसी स्थिति से निपटने के लिए तैनात किया रखा जाए.

मुंबई में भारी बारिश के बाद नॉर्मल हो रहे हालात, लोकल ट्रेनें फिर से ऑन टाइम , स्कूल-कॉलेज आज बंद

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bilkis Bano Case के 11 दोषियों को वापस Jail भेजने के ख़िलाफ़ पुनर्विचार याचिका SC ने ख़ारिज की