मुंबई पुलिस को पाकिस्तानी नंबर से मिली '26/11' जैसे हमले की धमकी

मुंबई में 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के 10 सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. यह देश में हुए सबसे भयावह आतंकवादी हमलों में से एक है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

मुंबई:

पाकिस्तान के एक नंबर से धमकी भरा संदेश मुंबई पुलिस को भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि मुंबई में ‘‘26/11 जैसे'' हमले करेंगे और शहर को ‘‘उड़ाने की तैयारी की जा रही'' है. खबर के अनुसार मुंबई पुलिस के यातायात नियंत्रण विभाग को कल रात अपने व्हाट्सएप नंबर पर एक संदेश मिला. जिसमें मुंबई पुलिस को शहर पर "26/11 जैसे" आतंकवादी हमले की धमकी दी गई.

मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ट्राफिक कंट्रोल पर मिली धमकी के बारे में वर्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हो रहा है. मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है. एटीएस को भी सूचित किया गया है. जिस नंबर से धमकी मिली है वो प्रथम दृष्टया पाकिस्तान का लग रहा है. हम जांच कर रहे हैं. उसमे जो कुछ सूचना मिली है, उनमें से कुछ नंबर भारत के हैं. कुछ की जानकारी हमें मिली है. मैं मुंबई वासियों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि इसे मैसेज को गंभीरता से ले रहे हैं  और इसके तह तक जायेंगे.

ये भी पढ़ें- मकान मालिक ने शराब नहीं पीने के लिए कहा तो किराएदार ने हथौड़े से कर डाला कत्ल, फिर सेल्फी लेकर हुआ फरार

Advertisement

एक अधिकारी के मुताबिक, ‘‘मध्य मुंबई के वर्ली स्थित नियंत्रण कक्ष से संचालित मुंबई पुलिस की यातायात हेल्पलाइन के व्हाट्सएप नंबर पर शुक्रवार रात करीब 11 बजे संदेश आए.

Advertisement

बता दें कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के 10 सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. यह देश में हुए सबसे भयावह आतंकवादी हमलों में से एक है. इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Advertisement

VIDEO: बिलकिस के दोषियों की रिहाई की सिफारिश करने वाले कौन हैं? जानिए

Advertisement
Topics mentioned in this article