उदयपुर में छिपा बैठा था होर्डिंग हादसे का आरोपी भावेश भिंडे, अरेस्ट कर मुंबई लाया गया

मुंबई पुलिस की एक टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए घाटकोपर में दुर्घटनाग्रस्त हुए होर्डिंग वाली कंपनी के मालिक भावेश भिंडे को राजस्थान के उदयपुर स्थित उनके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Mumbai Hoarding Collapse : मुंबई होर्डिंग हादसे में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मुंबई के घाटकोपर में तूफान के दौरान उनकी कंपनी की ओर से लगाए गए होर्डिंग गिरने के बाद दस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा अन्य घायल हो गए. अब इस मामले में मुंबई पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले के आरोपी भावेश भिंड़े को गिरफ्तार कर मुंबई लाया जा चुका है. भावेश उस होर्डिंग कंपनी का मालिक है जिसके गिरने की वजह से कई लोगों की जान चली गईं. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने उदयपुर में अपने गुप्त ऑपरेशन को अंजाम दिया. मुंबई में हादसे के बाद भावेश उदयपुर के एक होटल में आकर छिपा था. 

टॉप सीक्रेट थी मुंबई पुलिस की कार्रवाई

भावेश को मुंबई क्राइम ब्रांच पूरे देश में ढूंढ रही थी आखिरकार वह उदयपुर में एक होटल मे छिपा हुआ मिला. मुंबई में हुए खौफनाक हादसे के चार दिन बाद यह बहुत इस मामले में ये गिरफ्तारी हुई है. क्राइम ब्रांच का यह अभियान इतना टॉप सीक्रेट था कि उदयपुर पुलिस को भी इसकी बिल्कुल भनक तक नहीं लग पाई. आपको बता दे कि मुंबई लगा होर्डिंग पूरी तरह से अवैधता और बिना अनुमति के लगाया गया था.  मुंबई क्राइम ब्रांच अभी आरोपी को लेकर मुंबई रवाना हो चुकी है.

आरोपी के खिलाफ पहले ही कई मामले दर्ज

14 मई को मुंबई में आए धूल भरे तूफान में उनकी कंपनी द्वारा लगाए गए बिलबोर्ड के गिरने के बाद भावेश भिंडे के खिलाफ जुर्माना लगाया गया था. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 74 अन्य लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद से ही एफआईआर में वांछित आरोपी भावेश भिंडे फरार चल रहा था. उसके खिलाफ पहले से ही 20 से अधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें बलात्कार का एक मामला भी शामिल है.

होर्डिंग गिरने के बाद का खतरनाक मंजर

घाटकोपर के पेट्रोल पंप पर आम दिनों की तरह ही लोगों की भीड़ थी. पेट्रोल पंप पर मौजूद सभी लोग अपनी-अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरे जाने का इंतजार कर रहे थे. बाहर बारिश और तेज हवाएं चल रही थी. सब कुछ सामान्य सा दिख रहा था लेकिन तभी एकाएक जो हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. एक तेज आवाज के साथ पेट्रोल पंप के पास लगा 250 टन वजनी होर्डिंग कुछ ही सेकंड्स में पेट्रोल पंप के ऊपर आ गिरा. इस होर्डिंग के गिरते ही आसपास मौजूद लोगों में चीख पुकार मच गई. ये मंजर इतना भयावह था कि किसी की भी रूह कांप जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : मुंबई होर्डिंग जैसे भयानक हादसों की मशहूर लेखक ने 8 साल पहले दे दी थीं चेतावनी

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप