मध्‍य प्रदेश नर्स भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, रद्द किया एग्‍जाम, 8 गिरफ्तार

एसपी ने कहा कि यह एक बड़े भर्ती परीक्षा पेपर लीक गिरोह का हिस्सा हो सकता है. अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन ग्वालियर, दो-दो प्रयागराज और हरियाणा तथा एक बिहार का रहने वाला है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
ग्वालियर:

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत संविदा स्टाफ नर्सों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद मंगलवार दोपहर को इसे रद्द कर दिया गया. पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पहले चरण की परीक्षा मंगलवार की सुबह हुई थी, लेकिन दोपहर 3.30 बजे शुरू होने वाली दूसरी परीक्षा रद्द कर दी गई. पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि सोमवार रात मिली गुप्त सूचना के आधार पर अपराधा शाखा की टीम ने मंगलवार को ग्वालियर-डबरा राजमार्ग पर एक भोजनालय में छापेमारी की. 

उन्होंने बताया कि वहां अंदर मौजूद आठ लोगों के कब्जे से एनएचएम नर्स परीक्षा के पेपर की प्रतियां मिलीं और इनके पास से 80 अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज भी मिले हैं. उन्होंने कहा कि इन दस्तावेजों को कथित तौर पर आरोपी के पास 'गिरवी' रखा गया था. 

उन्होंने कहा कि साथ ही 39 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं.

एसपी ने कहा कि यह एक बड़े भर्ती परीक्षा पेपर लीक गिरोह का हिस्सा हो सकता है. अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन ग्वालियर, दो-दो प्रयागराज और हरियाणा तथा एक बिहार का रहने वाला है. 

सांधी ने कहा कि प्रयागराज का रहने वाला गिरोह का मुखिया है, जो फरार है. उन्होंने कहा कि गिरोह ने प्रश्नपत्र के लिए दो से तीन लाख रुपये वसूले.

उन्होंने कहा कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के अलावा मध्य प्रदेश मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* मध्‍य प्रदेश : बीजेपी विधायक के समर्थकों ने पुलिसकर्मी के साथ की मारपीट, दर्ज हुई FIR
* "मरकर भी जिंदा...!" फौजी के सीने में धड़केगा मध्‍य प्रदेश के कारोबारी का दिल
* MP: आशियाने को तरस रहीं पद्म श्री विजेता 84 वर्षीय जोधइया अम्‍मा, इस उम्र में भी मांजने पड़ रहे बर्तन

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence