राजस्थान के अधिकतर हिस्से कड़ाके की सर्दी और कोहरे की चपेट में

Rajasthan Cold Wave: कड़ाके की सर्दी का असर सामान्य जनजीवन पर पड़ा है. अनेक जगह लोग अलाव जला कर सर्दी से बचने की कोशिश करते नजर आए. घने कोहरे के कारण राजमार्गों व अन्य प्रमुख मार्गों पर वाहन धीमी गति से चलते दिखे. मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सर्दी का यह दौर अभी जारी रहने का अनुमान है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और मंगलवार की सुबह की शुरुआत भी घने कोहरे के साथ हुई. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर सहित राज्य के अनेक हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, मंगलवार को सुबह भी राज्य के कुछ भागों में घने से अति घना कोहरा छाया रहा. राजधानी जयपुर के हवाई अड्डे पर आज एक बार फिर दृश्यता (विजिबिलिटी) 50 मीटर दर्ज की गई.

बीते चौबीस घंटे में राज्य के कुछ भागों में शीत दिन जबकि अलवर, बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ में 'अति शीत दिन' दर्ज किया गया. बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं फलोदी में यह 4.8 डिग्री, करौली में 5.2 डिग्री, जैसलमेर में 5.4 डिग्री, पिलानी में 5.7 डिग्री, सिरोही में 6.0 डिग्री, धौलपुर में 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

संगरिया और गंगानगर में दिन का अधिकतम तापमान क्रमश: 11.5 डिग्री व 11 डिग्री सेल्सियस रहा.

कड़ाके की सर्दी का असर सामान्य जनजीवन पर पड़ा है. अनेक जगह लोग अलाव जला कर सर्दी से बचने की कोशिश करते नजर आए. घने कोहरे के कारण राजमार्गों व अन्य प्रमुख मार्गों पर वाहन धीमी गति से चलते दिखे. मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सर्दी का यह दौर अभी जारी रहने का अनुमान है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'