राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में किया अभिमन्यु के चक्रव्यूह का जिक्र,जानें क्या-क्या बोले

राहुल गांधी ने कहा कि जो महाभारत में सालों पहले अभिमन्यु के साथ किया गया था, वही आज भारत की जनता के साथ किया जा रहा है.लोकसभा में बजट पर बोलते हुए राहुल गांधी ने भाजपा को इंटरर्नशिप से लेकर पेपर लीक मामले तक घेरने की कोशिश की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

संसद के मानसून सत्र में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने भारत की जनता को चक्रव्यूह में फंसाया है. राहुल गांधी ने कहा कि जो महाभारत में सालों पहले अभिमन्यु के साथ किया गया था, वही आज भारत की जनता के साथ किया जा रहा है.लोकसभा में बजट पर बोलते हुए राहुल गांधी ने भाजपा को इंटरर्नशिप से लेकर पेपर लीक मामले तक घेरने की कोशिश की. इस दौरान भाजपा सांसदों ने कई बार राहुल के तथ्‍यों पर सवाल भी उठाए. इसके बाद सदन में दोनों ओर से हंगामा हुआ.

देश में ‘कर आतंकवाद'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा, "इस सरकार में देश में डर का माहौल है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता भी डरे हुए हैं. इस बजट की नीयत केवल एकाधिकार वाले उद्योगपतियों, एकाधिकार वाली राजनीति और एजेंसियों को मजबूत करने की है. देश में ‘कर आतंकवाद' है, इसे रोकने के लिए बजट में कुछ नहीं किया गया है. बजट में वित्त मंत्री ने ‘पेपर लीक' पर एक भी शब्द नहीं बोला, शिक्षा पर 20 साल में सबसे कम बजट दिया गया है." 

बजट में ‘पेपर लीक' पर एक भी शब्द नहीं

लोकसभा में बजट पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "देश की जनता को भाजपा ने एक चक्रव्यूह में फंसाया है. चक्रव्यूह का एक और रूप होता है पद्मव्यूह जो लोटसव्यू में होता है. इस व्यूह को 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं." साथ ही राहुल गांधी ने पेपर लीक मामले पर भी केंद्र सरकार पर हमला किया. उन्‍होंने कहा, "बजट में वित्त मंत्री ने ‘पेपर लीक' पर एक भी शब्द नहीं बोला, शिक्षा पर 20 साल में सबसे कम बजट दिया गया है. बजट में सरकार ने मध्यम वर्ग के साथ धोखा किया है, अब मध्यम वर्ग सरकार का साथ छोड़कर ‘इंडिया' गठबंधन के साथ आ रहा है." 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- "सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार" : दिल्ली कोचिंग हादसे पर राहुल गांधी

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?
Topics mentioned in this article