मोहाली MMS लीक मामला: शनिवार तक बंद की गई चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, हॉस्टल वार्डन सस्पेंड, कुल तीन गिरफ्तार

मोहाली के शीर्ष पुलिस अधिकारी नवप्रीत सिंह विर्क ने  कल शाम NDTV को बताया कि पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रावास में लड़कियों के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने और जारी करने की आरोपी छात्रा के फोन में केवल चार वीडियो मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins

चंडीगढ़/नई दिल्ली:

पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी विश्वविद्यालय (चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी) के गर्ल्स हॉस्टल से आपत्तिजनक वीडियो के कथित लीक मामले में कार्रवाई की मांग करने वाले छात्रों के भारी विरोध के बाद, यूनिवर्सिटी को शनिवार तक बंद कर दिया गया है. इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए गर्ल्स हॉस्टल वार्डन राजविंदर कौर को भी निलंबित कर दिया है.

हॉस्टल वार्डन, जो एक वायरल वीडियो में गिरफ्तार छात्रा को डांटती दिख रही है, ने कथित तौर पर पुलिस को तुरंत मामले की सूचना नहीं दी थी. गिरफ्तार हुई छात्रा पर ही कथित तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर अपने पुरुष मित्र  को वीडियो भेजने का आरोप लगाया गया है. इस घटना के विरोध में जब छात्र-छात्राओं ने विरोध शुरू किया तो हॉस्टल वार्डन पर कथित तौर पर छात्राओं को डांटने का भी आरोप है.

इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. छात्रों के भारी विरोध के बाद आरोपी लड़की और उसके प्रेमी, सनी मेहता जो शिमला निवासी है को  गिरफ्तार कर लिया गया. 23 साल का सनी मेहता एक ट्रैवल एजेंसी में काम करता है. इनके अलावा एक दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है, जो एक बेकरी में काम करता है. फिलहाल उसकी भूमिका के बारे में पता नहीं चल सका है.

मोहाली MMS लीक केस : आरोपियों की गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं हुए छात्र-छात्राएं, विरोध प्रदर्शन जारी; 10 बड़ी बातें

मोहाली के शीर्ष पुलिस अधिकारी नवप्रीत सिंह विर्क ने  कल शाम NDTV को बताया कि पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रावास में लड़कियों के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने और जारी करने की आरोपी छात्रा के फोन में केवल चार वीडियो मिले हैं लेकिन ये सब एक महिला के हैं जो उसने अपने प्रेमी को भेजी थी.

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में कोई आत्महत्या का प्रयास नहीं किया गया है जैसा कि प्रदर्शनकारी छात्रों द्वारा दावा किया जा रहा है. उनका दावा है कि जो वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं, वे अभी तक नहीं मिले हैं.

Ground Report: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस के निष्कर्षों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है कि इस बात का कोई प्रथम दृष्टया सबूत नहीं है कि छात्रा ने छात्रावास के बाथरूम में अन्य महिलाओं के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किए हैं. हालांकि, यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं का विरोध अब शांत हो गया है.

Advertisement