मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल ढहने से 17 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी

Mizoram Railway Bridge Collapses: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और दुर्घटना में मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की.

Advertisement
Read Time: 14 mins
R
नई दिल्ली:

Mizoram Railway Bridge Collapses: मिजोरम में आज एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिर गई. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर कई लोगों के फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा, "पुल ढहने के समय  उस जगह पर लगभग 35 से 40 वर्कर मौजूद थे."

ANI के अनुसार, यह निर्माणाधीन रेलवे पुल मिजोरम के आइजोल से करीब 20 किलोमीटर दूर सैरांग इलाके में  गिरा है. 

प्रधानमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और दुर्घटना में मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने मृतकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की
मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. उन्होंने कहा,"आइजोल के पास सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया, जिसमें कम से कम 17 श्रमिकों की मौत हो गई. बचाव कार्य जारी है. इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं. मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. "

उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर कहा, ''बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.''

Advertisement

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने ANI को बताया कि रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Maharashtra के दौरे पर PM Modi, 56 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत
Topics mentioned in this article