रियल में रुलाया, मगर रील में हंसा रहा है नीला ड्रम

सौरभ हत्याकांड की घटना ने देश भर में सनसनी मचा दी है. नीले ड्रम का नाम उस समय सुर्खियों में आया, जब इसका इस्तेमाल सबूत छिपाने के लिए किया गया था. उस वक्त इसे देखकर लोग सहम गए थे, लेकिन अब उसी ड्रम की मौजूदगी रील्स और वीडियो में हास्य का पुट ले आई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मेरठ:

हाल ही में एक नीले रंग का ड्रम सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बन गया है.  यह वही नीला ड्रम है, जिसने सौरभ हत्याकांड में एक खौफनाक भूमिका निभाई थी.  उस घटना ने लोगों के मन में डर और हैरानी पैदा की थी, लेकिन आज वही ड्रम हंसी का कारण भी बन रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रील्स में लोग इसे मजेदार अंदाज में पेश कर रहे हैं, जिससे यह एक डरावने प्रतीक से ट्रेंडिंग मीम में तब्दील हो गया है. 

सौरभ हत्याकांड की घटना ने देश भर में सनसनी मचा दी है. नीले ड्रम का नाम उस समय सुर्खियों में आया, जब इसका इस्तेमाल सबूत छिपाने के लिए किया गया था. उस वक्त इसे देखकर लोग सहम गए थे, लेकिन अब उसी ड्रम की मौजूदगी रील्स और वीडियो में हास्य का पुट ले आई है. सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे अपने तरीके से पेश करना शुरू किया है.  कोई इसे बेचने का नाटक कर रहा है तो कोई इसे देखकर डरने का अभिनय कर रहा है. 

एक रील में एक शख्स नीले ड्रम को बेचते हुए दिखाई देता है. वह बड़े गर्व से कहता है, "यह ड्रम बहुत काम का है, इसमें 3 कट्टे सीमेंट आसानी से आ सकते हैं. उसका यह अंदाज लोगों को हंसाने में कामयाब रहा. दूसरी ओर, एक अन्य वीडियो में एक पति घर में अचानक नीला ड्रम देखकर सहम जाता है. बैकग्राउंड में मशहूर गाना "यही रात अंतिम, यही रात भारी" बजता है, दर्शक इस क्रिएटिविटी की तारीफ करते नहीं थक रहे. 

Advertisement

सोशल मीडिया पर नीले ड्रम का जलवा सिर्फ रील्स तक सीमित नहीं है. एक महिला यूट्यूबर के कुकिंग चैनल पर भी इसने धमाल मचा दिया. इस यूट्यूबर ने अपने चैनल पर करीब 2 हजार वीडियो अपलोड किए हैं. उनकी मेहनत और लगन साफ झलकती है, लेकिन अफसोस कि ज्यादातर वीडियो को औसतन 100-200 व्यूज ही मिलते थे.  दो साल पहले उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें ब्लीच की मदद से नीले ड्रम को साफ करने का तरीका बताया गया था. उस समय इस वीडियो को भी ज्यादा लोगों ने नहीं देखा. लेकिन अब, जब नीला ड्रम ट्रेंडिंग में आया, तो लोगों ने खोज-खोजकर इस वीडियो को देखना शुरू किया . नतीजा यह हुआ कि इस वीडियो के व्यूज 200k के पार चले गए . यह उनके चैनल का सबसे लोकप्रिय वीडियो बन गया. 

Advertisement
Topics mentioned in this article