किसानों के प्रदर्शन की वजह से हाईवे पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

किसान कुरुक्षेत्र के शाहबाद में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन की वजह सरकार द्वारा उनके तैयार फसल को खरीदने में देरी को बताया जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसान अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर प्रदर्शन कर रहे हैं. शुक्रवार सुबह शुरू हुआ यह प्रदर्शन रात तक जारी है. इस प्रदर्शन के कारण कुरुक्षेत्र से होकर गुजर रहे हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. पुलिस अधिकारी किसान नेताओं से बात कर रहे हैं ताकि उन्हें किसी तरह से प्रदर्शन खत्म करने के लिए मनाया जा सके. 

मिल रही जानकारी के अनुसार किसान कुरुक्षेत्र के शाहबाद में प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन की वजह सरकार द्वारा उनके तैयार फसल को खरीदने में देरी को बताया जा रहा है. किसानों का कहना है कि उनके पास जगह नहीं बची है जहां वह अपने तैयार फसल को रख सकें. ऐसे में अगर सरकार की लापरवाही की वजह से और देरी होती है तो इसका नुकसान भी उन्हें ही उठाना पड़ेगा. 

किसानों का कहना है कि उनकी फसल तैयार है पर कोई उसे खरीदने वाला नहीं है. चाहे बात मंडी की हो या फिर बाजार की, कोई भी उनके फसल को लेने के लिए तैयार नहीं है. सरकार की इस लापरवाही की वजह से अंबाला, कैथल और अन्य जिलों की मंडी में सैंकड़ों टन अनाज यूं ही पड़ा-पड़ा बर्बाद हो रहा है.

Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर पैनलिस्ट