ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात : मीटिंग के बाद बोलीं- राज्य को फंड जारी करने का किया आग्रह

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''हमारे सांसदों समेत दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. मैंने पीएम से राज्य को बकाया राशि जारी करने का आग्रह किया. पीएम ने कहा कि इस पर केंद्र और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठकें होंगी."

विज्ञापन
Read Time: 24 mins

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. बैठक के बाद ममता ने पत्रकारों से कहा कि पीएम ने कहा है कि केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठक होगी. पीएम से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''हमारे सांसदों समेत दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. मैंने पीएम से राज्य को बकाया राशि जारी करने का आग्रह किया. पीएम ने कहा कि इस पर केंद्र और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठकें होंगी."


खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन की बैठक पर कहा, "मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मेरी बात का समर्थन किया है."

Advertisement

बनर्जी ने कहा, ''हमें वर्ष 2022-23 के बजट में 'मनरेगा' के तहत 100 दिनों के काम के लिए एक पैसा भी नहीं मिला. प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए मिलने वाली धनराशि रोक दी गई है, ग्रामीण विकास योजनाएं बंद कर दी गई हैं और स्वास्थ्य अभियान कार्यक्रम भी बंद कर दिया गया है. हमें वित्त आयोग के तहत भी राशि नहीं मिल रही है. ''

Advertisement

केंद्र पर लगाया आरोप
रविवार को नई दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आवास कार्यक्रम 'बांग्लार बाड़ी' समेत बंगाल के लिए सभी फंड रोकने का आरोप लगाया था. पश्चिम बंगाल सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार पर राज्य का करीब 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है. ममता बनर्जी ने कहा, "उन्होंने ग्रामीण सड़क कार्यक्रम को रोक दिया है. भले ही यह केंद्र सरकार की योजना है, लेकिन पूरी लागत केंद्र द्वारा वहन नहीं की जाती है. इसकी लागत संयुक्त रूप से राज्य और केंद्र की ओर वहन किया जाता है. वे यहां से जो भी पैसा इकट्ठा करते हैं, उसमें हमारा हिस्सा होता है. क्योंकि GST के रूप में सिर्फ एक ही टैक्स है." 

Advertisement

टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी रहा साथ
पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में सीएम ममता बनर्जी के साथ टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी मौजूद रहा. इसमें 5 महिला सांसद शामिल हैं. डेलीगेशन में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंधोपाध्याय,  सौगत राय,  डेरेक ओ' ब्रायन, प्रकाश चिक बराइक, काकोली घोष, शताब्दी राय, साजदा अहमद और प्रतिमा मंडल के नाम शामिल हैं.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Parliament Winter Session Live Updates: निलंबित सांसदों के लिए लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

ये भी पढ़ें- संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की नकल उतारने के मामले में TMC सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत

Featured Video Of The Day
BRICS Summit में हिस्सा लेने Russia जाएंगे PM Modi, Vladimir Putin ने दिया है न्योता