दिल्ली के आउटर रिंग रोड और वजीराबाद विलेज को कनेक्ट करने वाले पुल में आई बड़ी दरार

बाढ़ के संकट का सामना कर रहे दिल्ली शहर में यमुना का जलस्तर फिर से ऊंचाई पर है. करीब एक सप्ताह से दिल्ली के एक बड़े हिस्से में पानी भरा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के आउटर रिंग रोड से वजीराबाद विलेज को कनेक्ट करने वाले पुल में बड़ी दरार आ गई है. इसकी वजह से ट्रैफिक की आवाजाही बंद कर दी गई है. इस पुल के नीचे से नाला जाता है, जिसमें पानी का बहाव ज्यादा है. उधर, दिल्ली के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने रविवार को कहा कि यमुना नदी के निकट के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल 17 एवं 18 जुलाई को बंद रहेंगे.

डीओई ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाके के स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं. ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में कई दिनों तक भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में यमुना में जल स्तर बढ़ने से दिल्ली के कुछ हिस्से जलमग्न हो गए, जिससे हजारों लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है.

आपको बता दें कि दिल्ली में शनिवार की शाम से लेकर रात तक चले बारिश के सिलसिले के बाद रविवार की शाम को फिर से भारी बारिश हुई, जबकि शहर के कई हिस्से बाढ़ और जलभराव की समस्या का सामना कर रहे हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शहर में आज मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया था. राजधानी में आज दिन ढलते ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. कुछ इलाकों में तेज तो कुछ इलाकों में छुटपुट बारिश हुई. बारिश से शहर के कई इलाकों में जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हुई. 

बाढ़ के संकट का सामना कर रहे दिल्ली शहर में यमुना का जलस्तर फिर से ऊंचाई पर है. करीब एक सप्ताह से दिल्ली के एक बड़े हिस्से में पानी भरा हुआ है.  यमुना के जलप्रवाह ने दो करोड़ से अधिक निवासियों की मेगासिटी दिल्ली के निचले इलाकों में खतरा पैदा कर दिया है.

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article