महाराष्ट्र : शिवसेना शिंदे गुट ने किया 15 और उम्मीदवारों का ऐलान, BJP की साइना एनसी को भी दिया टिकट

Shiv Sena Candidate List: शिवसेना ने अब तक 80 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र चुनावों में शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के प्रदर्शन के आधार पर ही अगली सरकार का भविष्य टिका है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Shiv Sena Candidate List: एकनाथ शिंदे की पार्टी ने 15 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए किया है.

Shiv Sena Candidate List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2024) के लिए शिवसेना ने 15 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. खास बात है कि बीजेपी नेता साइना एनसी का नाम भी शिवसेना की लिस्ट में है. उन्हें मुंबादेवी से टिकट दिया गया है. साइना एनसी को छोड़कर 15 में दो उम्मीदवार सहयोगी दलों के हैं. इस तरह से सही मायनों में 12 उम्मीदवार ही शिवसेना के हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का मतदान एक ही चरण में 20 नवंबर को होगा और नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. इन 15 उम्मीदवारों को लेकर शिवसेना अब तक 80 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) वाली शिवसेना भाजपा और अजित पवार वाली एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

इन तीनों का मुकाबला कांग्रेस, उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना और शरद पवार वाली एनसीपी है. दोनों गठबंधन चुनाव में जीत के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं. इन दोनों गठबंधनों के अलावा ओवैसी की पार्टी और सपा के साथ अन्य स्थानीय दल भी ताल ठोक रहे हैं. 

पर्चे के साथ तेज हुए चर्चे! सिद्दीकी, ठाकरे, मलिक... महाराष्ट्र में नामांकन के दौरान उम्मीदवारों का शक्ति प्रदर्शन

Featured Video Of The Day
कैसे CM Eknath Shinde ने चार राजनीतिक चेहरों के दम पर अपनी चुनावी राजनीति की परिभाषा लिख दी है?